बॉलीवुड के सुपरस्टार गोविंदा और उनकी पत्नी सुनीता की लव स्टोरी किसी फिल्मी से कम नहीं। दोनों की ही लव स्टोरी में प्यार रोमांस और रोमांच भरा हुआ है। आज हम आपको गोविंदा और सुनीता की लव स्टोरी के बारे में बताने जा रहे हैं।अपने आप में ही काफी अलग लव स्टोरी है।

सुनीता आहूजा जब पहली बार गोविंदा से मिली थी , तब उनकी उम्र सिर्फ 15 साल की थी। उस वक्त दोनों एक दूसरे को बिल्कुल भी पसंद नहीं करते थे। बॉलीवुड की कई रियल लाइफ जोड़ियां ऐसी हैं , जिन्हें उनके फैंस साथ में देखना काफी पसंद करते हैं। उन्ही में से एक नाम गोविंदा और उनकी पत्नी सुनीता हो आता है।

गुपचुप तरिके से की शादी :

गोविंदा की जब शादी हुई तो उस वक्त उनकी उम्र 18 साल थी। दोनों ने गुपचुप तरिके से शादी की थी। गोविंदा ने अपनी शादी को छुपा कर रखा था , क्यूंकि उनकी फीमेल फैन फोल्लोविंग बहुत ज्यादा थी। जिसके चलते उनके करियर को कोई नुकसान नहीं पहुंचे इसके लिए दोनों ने यह कदम उठाया था। जिसके चलते उन्होंने अपनी शादी को सीक्रेट रखा था। आप दोनों की शादी को 35 साल से ज्यादा हो गए हैं लेकिन आज भी वैसे ही है जैसे पहले हुआ करते थे।

दोनों ने अपनी शादी में काफी उतार-चढ़ाव भी देखे हैं। लेकिन दोनों ने एक दूसरे का साथ कभी नहीं छोड़ा।  गोविंदा ने 24 साल की उम्र में ही सुनीता से शादी कर ली थी , दोनों की शादी को लेकर काफी अडचने भी आई थी। आपको बता दें कि शुरुआत में दोनों एक दूसरे के जानी दुश्मन हुआ करते थे। कई बार लड़ाई के बाद दोनों की डांस के जरिए दोस्ती हो गई इसके बाद दोस्ती प्यार में बदल गई। बीते रोज गोविंदा उनकी पत्नी के साथ सिंगिंग रियलिटी शो पर पहुंचे थे। इस दौरान गोविंदा ने अपने सफर और पत्नी के प्यार की कहानी भी बताई थी।

गोविंदा ने माँ की ख़ुशी के लिए की दुबारा शादी :

आपको बता दें कि गोविंदा ने अपनी पत्नी सुनीता के साथ एक बार नहीं बल्कि दो बार शादी की है  , इसके पीछे भी उन्होंने एक खास वजह  बताई। उन्होंने बताया कि अपनी मां की तमन्ना को पूरा करने के लिए उन्होंने ऐसा किया था। गोविंदा ने अपनी 25वीं शादी की सालगिरह पर पत्नी सुनीता के साथ बड़ी धूमधाम से दोबारा शादी की थी।

एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने बताया था कि उनकी मां की तमन्ना थी कि जब 49 साल हो जाएं और शादी को 25 साल पूरे हो जाए तो सुनीता के साथ संपूर्ण विवाह करो। हमने 1987 में केवल गंधर्व विवाह किया था ,उस समय केवल औपचारिकताएं पूरी हुई थी। दिसंबर 2014 में मैं 49 साल का हो गयाऔर जनवरी 2015 में धूमधाम से सम्पूर्ण विवाह किया है।

 शादी में आए कई उतार-चढ़ाव :

इंटरव्यू के दौरान गोविंदा ने बताया कि उनकी और सुनीता की शादी मैं काफी उतार-चढ़ाव आए हैं क्योंकि बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता होने के खातिर उनका नाम कई बार एक्ट्रेस के साथ जुड़ा है। जिनमें रानी मुखर्जी और भी कई एक्ट्रेस के साथ उनका नाम लिया गया था।  जिसके चलते दोनों के बीच में काफी लड़ाई झगड़े हो गए और सुनीता अपने मायके भी जाकर रहने लग गई थी। लेकिन बाद में दोनों के संबंध सुधर गए और दोनों ने अपनी शादीशुदा जिंदगी में खुश रहने लगे।

गोविंदा ने आगे बताया कि किस तरह से उन्हें नीलम कोठारी को पहली बार देखने पर ही उससे प्यार हो गया था। जब उन्होंने पहली बार नीलम को सफेद शर्ट्स में देखा था और  उनको से काफी लगाव हो गया था। टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए इंटरव्यू में सुनीता ने बताया कि दूसरी बार शादी पहली बार की तुलना में काफी अच्छी रही।

25 साल पहले गोविंदा अपने करियर के चरम पर थे इसलिए हमने सीक्रेट ढंग से शादी की थी। हमने अपनी शादी का खुलासा भी अपनी बेटी के जन्म के बाद किया था। इस बार सुनीता काफी एक्साइटेड थीं क्योंकि गोविंदा के दोस्त फैजल ने इसका पूरा इंतजाम किया था। उन्होंने अपने दोस्तों की सलाह पर लंदन में हवन मंत्र और मंगलसूत्र और सिंदूर के साथ पूरे विधि विधान से शादी की थी। जिसकी वजह से सुनीता अपनी दूसरी शादी को लेकर काफी खुश थी।

You missed