Haryana government made the film ‘The Kashmir Files’ tax free, the director expressed gratitude:The Kashmir Files : अनुपम खेर (Anupam Kher) और मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) स्टारर फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ (The Kashmir Files in Theaters) सिनेमाघरों में आ चुकी है. इसी के साथ ही इस फिल्म को हरियाणा में टैक्स फ्री कर दिया गया है. विवेक अग्निहोत्री के निर्देशन (Director Vivek Agnihotri) में बनी इस फिल्म को दर्शक न सिर्फ खूब सराह रहे हैं, बल्कि बेहद भावुक हो रहे हैं और उस गुजरे वक्त को याद कर रहे हैं जब कश्मीर में त्रास्दी छाई हुई थी. लंबे वक्त से ये फिल्म सुर्खियों में है, फिल्म में अनुपम खेर और मिथुन चक्रवर्ती के अलावा दर्शन कुमार, चिन्मय मंडलेकर और पल्लवी जोशी भी हैं. 90 के दशक की इस दर्द भरी कहानी को विवेक अग्निहोत्री ने बड़े ही धैर्य के साथ पर्दे पर उतारा है.

कश्मीरी पंडित और हिंदुओं के नरसंहार की कहानी है ‘द कश्मीर फाइल्स’

फिल्म में कश्मीर में हुए कश्मीरी पंडितों और हिंदुओं के नरसंहार की कहानी को दर्शाया गया है, फिल्म में दिखाया गया है कि पलायन के वक्त कश्मीरी पंडितों औऱ हिंदुओं की कैसी स्थिति थी. इस सब्जेक्टिव फिल्म को इतना पसंद किया गया है कि थिएटर्स में से हर शख्स बाहर आकर कह रहा है कि ये फिल्म टैक्स फ्री होनी चाहिए. इसी के बाद से अब हरियाणा सरकार ने फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ को राज्य में टैक्स फ्री कर दिया है.

हरियाणा सरकार ने दी जानकारी

बता दें, इस फिल्म को लेकर मांग की जा रही थी कि ‘द कश्मीर फाइल्स’ जैसी फिल्म को देश में टैक्स फ्री करना चाहिए. 11 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज हुई इस फिल्म को हरियाणा सरकार ने टैक्स फ्री करने का ऐलान किया. ऐसे में इस बात की ऑफीशियल जानकारी राज्य सरकार ने टीपीआर की तरफ से जारी की है. फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ रिलीज के बाद हरियाणा डीपीआर की ओर से एक ट्वीट जारी किया गया. जिसमें एक ऑफीशियल डॉक्यूमेंट शेयर किया गया. साथ ही लिखा गया है, ‘हरियाणा सरकार ने फिल्म The Kashmir Files को राज्य में टैक्स फ्री कर दिया है.’

फिल्ममेकर विवेक अग्निहोत्री ने हरियाणा में उनकी फिल्म टैक्स फ्री करने के निर्णय को लेकर उन्होंने आभार व्यक्त किया. विवेक अग्निहोत्री ने अपने पोस्ट में कहा- ‘बहुत आभार माननीय @mlkhattar जी. corona काल की आर्थिक समस्याओं के बाद सामान्य परिवारों को यह फ़िल्म देखने में आपका यह निर्णय काफ़ी मदद करेगा। साथ ही सिनेमा हॉल का व्यवसाय भी मज़बूती पकड़ेगा।’ बताते चलें, फिल्म ने ओपनिंग डे पर अच्छी खासी कमाई की है. 630 प्लस स्क्रीन्स पर दिन रात शोज चल रहे हैं. ओपनिंग डे पर फिल्म ने कमाए हैं-3 करोड़ 55 लाख रुपए. माना जा रहा है कि ये फिल्म दूसरे और तीसरे दिन में अभी और ग्रोथ दिखाएगी.