Hindu Mahasabha: हिन्दू महासभा पहुंची सुप्रीम कोर्ट, कांग्रेस को सरकार बनाने से रोकने की थी अपील ! जहां कांग्रेस और जेडीएस बुधवार का दिन यानी Kumarswamy के शपथ ग्रहण समारोह को यादगार बनाने में जुटे हैं! वहीं दूसरी ओर अखिल भारत हिंदू महासभा ने कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण के खिलाफ Supreme court का दरवाजा खटखटाया है! महासभा ने CONG-JDS के नेता कुमारस्वामी को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित करने के कर्नाटक के गवर्नर वजुभाई वाला के फैसले को चुनौती दी है!

Rahul remember statement Kumaraswamy

Hindu Mahasabha-

SC पहुंची अखिल भारत हिंदू महासभा सोमवार शाम को Court पहुंचे हिंदू संगठन ने गवर्नर के फैसले पर Stay order के लिए तत्काल सुनवाई की भी मांग की है! महासभा का कहना है! कि Election बाद हुआ congress और JDS का ये गठबंधन पूरी तरह से असंवैधानिक है! और इसी वजह से ये शपथ ग्रहण नहीं होना चाहिए!

किसी भी पार्टी को बहुमत नहीं मिला गौरतलब है! कि 12 मई को Assembly की कुल 224 सीटों में से 222 सीटों पर चुनाव कराए गए थे! किसी भी party को बहुमत नहीं मिला! इन चुनावों में BJP सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी, उसे 104 सीटें मिली हैं! तो वहीं सत्ताधारी CONG को मात्र 78 सीटें नसीब हुई, जबकि JDS को 37 सीटें मिली हैं!

चुनाव नतीजों के बाद JDS और CONG ने मिलाया हाथ! 2 सीटें निर्दलीय के खाते में और एक 1 BSP के हिस्से आया है! चुनाव नतीजों के तुरंत बाद ही JDS और CONG ने गठबंधन कर लिया और सरकार बनाने का दावा पेश किया!

Rahul remember statement Kumaraswamy

CONG और JDS को मिला सरकार बनाने का मौका हालांकि राज्यपाल ने पहले BJP को मौका दिया सरकार बनाने का! लेकिन CONG इसके खिलाफ Supreme court पहुंच गई! जहां से BJP को Flor test देना का आदेश हुआ! लेकिन बहुमत ना होने की वजह से CM येदुरप्पा ने विश्वास मत से पहले ही इस्तीफा दे दिया! और अब Governor ने कांग्रेस और जेडीएस को मौका दिया है सरकार बनाने का! कुमारस्वामी karnataka के सीएम होंगे! 15 दिन में उन्हें बहुमत साबित करना होगा! JDS कुमारस्वामी का शपथ ग्रहण 23 मई को होगा!

और देखें – खुल गया सोनिया और राहुल की संपत्ति का राज, ब्रिटेन की महारानी को भी पीछे छोड़ा !

By dp

You missed