India Powerful Person: भारत के 3 व्यक्ति जिनकी जरूरत पूरी दुनिया को है, जानकार आपका भी सीना गर्व से छोड़ा हो जायेंगा ! भारत जिसका बस नाम ही काफी है! ये ऐसा देश है जहाँ हर कोई बच्चा या बूढ़ा कुछ भी कर सकता है! मुझे गर्व है कि मै एक हिंदुस्तानी हूँ! आज जिन सख्स के बारे में आपको बताने जा रहे है उन पर पुरे देश को गर्व है तो आइये जानते है!

India Powerful Person-

सुंदर (Sunder pichai) भारत के एक प्रतिभावान व्यक्ति है! पिचाई ने पूरी दुनिया (World) में अपना नाम कमाया है! सुंदर पिचाई पिछले 11 साल से Google के साथ जुड़े हुए है! सुंदर ने माइक्रोसॉफ्ट क्रेडिट कार्ड (Microsoft credit card) आदि के CEO रह चुके है! आज इनकी दुनिया को बहुत जरूरत है!

सत्य नडेला (Satya Nadela) यह भारत के महान व्यक्ति थे! जिन्होंने पूरी दुनिया में अपना और देश का नाम ऊँचा किया है! आज हम जो Computer चलाते है! उसमे जिस Window का उपयोग करते है वह सत्य नदेला की देंन है!

निकी हेली (Nikki Heley) यह दुनिया के सबसे शक्तिशाली देश America की प्रमुख राजदूत है! निकी हेली पूरी दुनिया में जाना जाता है! Nikki Helli भारत मूल की महिला है! जब निकी हीली के लिए Voting चल रही थी! तो 100 में से 96 ने इनके समर्थन में वोट दिया था!

और देखें – Jiyo और Redmi फ़ोन को भूल जाइये, अब 1,500 में खरीदें ये जबर्दस्त स्मार्टफोन !

By dp

You missed