Indian Premier League: IPL के इतिहास में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले टॉप भारतीय बल्लेबाज ! आज हम आपको भारतीय क्रिकेट टीम के के उन दिग्गज बल्लेबाजों के बारे में बता रहे हैं! जिन्होंने IPL में विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए! 160 से भी ज्यादा Sixes लगाए हैं! ये कारनामा करने वाले भारतीय बल्लेबाज सुरेश रैना (Suresh Raina) और रोहित शर्मा (Rohit sharma) हैं! सुरेश रैना और रोहित शर्मा के अलावा कोई भी भारतीय बल्लेबाज IPL (Indian premier league) के इतिहास में अब तक 160 से ज्यादा छक्के नहीं लगा सका है!

Indian Premier League-

सुरेश रैना ने IPL की 157 Innings में बल्लेबाजी करते हुए! कुल 173 sixes लगा चुके हैं! वहीं मुंबई इंडियन्स (Mumbai Indian) के कप्तान रोहित शर्मा की बात करें! तो रोहित शर्मा IPL की 154 Innings में कुल 172 sixes लगा चुके हैं!

IPL में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में रोहित शर्मा सुरेश रैना से सिर्फ एक ही कदम (1 Six) पीछे हैं! हालांकि रोहित शर्मा ने सुरेश रैना ने काफी कम innings में ये आंकड़ा पूरा किया है!

IPL 2018 में रोहित शर्मा एक बार फिर मुंबई इंडियन्स (Mumbai Indians) की कप्तानी संभालते हुए! नज़र आएंगे! वहीं सुरेश IPL के आने वाले Session में अपनी पुरानी टीम चेन्नई सुपर किंग्स (Channai super king) में वापसी करेंगे!

IPL 2018 का मुकबला सुरेश रैना और रोहित शर्मा दोनों के लिए काफी महत्वपूर्ण होने वाला है!

और देखें – Test में 300, ODI में 200, T-20 में 100 लगाने वाला एकमात्र बल्लेबाज !

By dp

You missed