Indonesia Finger Cut Tradition: वर्तमान समय में विश्वभर में देशों की सरकारें (Government) अपने देश की जनता को शिक्षित और जागरूक करने में लगी हुई हैं। लेकिन शिक्षा (Study) के इतने विकास के बाद भी परम्पराओं ने इंसान को जैसे जकड़ा हुआ हैं।

Indonesia Finger Cut Tradition-

इंसान आज भी उन परम्पराओं (Tradition) को निभा रहा है जो प्राचीन समय से चली आ रही हैं। जिनमें से कई प्रथाएँ तो ऐसी अजीब है जिनको सुनकर उनपे Believe कर पाना बहुत कठिन काम हैं।

आज हम आपको ऐसी ही एक प्रथा (Tradition) के बारे में बताने जा रहे हैं जहाँ महिलाऐं घर के मुखिया की मौत (Death) पर अपन शरीर का अभिन्न अंग काट लेती हैं। तो चलिए जानते हैं इसके बारे में।

यह परंपरा (Tradition) ऐसी है जहाँ अगर घर के मुखिया की मौत हो जाती है तो उसकी सजा महिलाओं को जिंदगी भर भुगतनी पड़ती हैं। इंडोनेशिया (Indonesia) के पापुआ गिनी द्वीप (Island) पर रहने वाली दानी जनजाति के लोग दुनिया की सबसे दर्दनाक और क्रूर परंपरा निभाने के लिए मशहूर हैं।

इस परंपरा (Tradition) के अनुसार दानी जनजाति में परिवार के मुखिया की मौत का शोक जताने के लिए परिवार की महिलाओ के दोनों हाथों की कुछ उंगलियां (Fingers) काट दी जाती है।

इससे मरने वाले की आत्मा (Soul) को शांति मिलती है। लेकिन इस दौरान महिलाओं के साथ जो होता था वो किसी के भी रूह को कंपा दे। उंगली (Finger) काटने से पहले महिलाओं की उंगलियों को रस्सी से बांध दिया जाता था, ताकि खून (Blood) का प्रवाह रुक जाए। उसके बाद कुल्हाड़ी (Ex) से उनकी उंगलियों को काटा जाता था।

और देखें – 70 सालों मे मोदी ने वो कर दिखाया जो कांग्रेस ना कर पायी, हर जगह उत्साह का माहोल

loading…


By dp

You missed