Interview Question: Which part of the girl’s body is always wet?:इंटरव्यू के दौरान रखें इन चीजों का ध्यान,जॉब मिलने में होगी आसानी – जिसके पास हुए उम्मीदवार आईएएस और आईपीएस जैसे उच्च स्तर के अधिकारी बनते हैं. जोकि देश के सभी युवाओं का सपना होता है कि हम उच्च स्तर के अधिकारी बने ।

परीक्षा सबसे कठिन पहलू इसका इंटरव्यू माना गया है इस इंटरव्यू के दौरान आपके सामान्य बुद्धि और तर्कशक्ति को जानने के लिए कुछ डबल मीनिंग सवाल भी पूछे जाते हैं और ऐसे सवालों से भ्रमित किए जाते हैं ताकि अब भ्रमित उसे इंटरव्यू के दौरान फेल हो जाए आइए देखते हैं पिछले इंटरव्यू के दौरान पूछे गए प्रश्नों के उत्तर पर थोड़ा नजर डालते हैं जोकि आपके आगे के परीक्षा के लिए मददगार साबित होगा ।

यूपीएससी की परीक्षा को 3 चरणों में बांटा गया है पहला प्री परीक्षा दूसरा मेंस और तीसरा हिस्सा इंटरव्यू का होता है जो उम्मीदवार इन तीनों को पास करता है उससे आईपीएस, आईएएस जैसे पदों के लिए चयनित किया जाता है ।

सवाल – ‘तुलबुल’ परियोजना किस नदी पर स्थित है ?
जवाब – झेलम

सवाल – इंटरनेट द्वारा सन्देश भेजना क्या कहलाता है ?
जवाब – ई-मेल

सवाल – बिहार में सबसे कम लिंगानुपात वाला जिला कौन सा है ?
जवाब – मुंगेर

सवाल – हाइड्रोजन बम किसने विकसित किया था ?
जवाब – एडवर्ड टेलर ने

इंटरव्यू के दौरान आपकी सतर्कता आपको दिला सकती है नौकरी
सवाल – स्कॉटलैंड का राष्ट्रीय खेल कौन सा है ?
जवाब – रग्वी फुटबॉल

सवाल – Cricket का फुल फॉर्म क्या होता है ?
जवाब – Customer Focus, Respect for Individual, Integrity, Community Contribution, Knowledge Worship, Entrepreneurship & Innovation and Teamwork.

सवाल : एक मेज पर, प्लेट में दो सेब हैं, उसे खाने वाले 3 आदमी है, तो कैसे खाएंगे?
जवाब: एक मेज पर, प्लेट में दो सेब हैं, मतलब तीन सेब हैं। तीनों आदमी एक-एक खा लेंगे ।

सवाल- कौन सी चीज है जो गर्म करने से जम जाती है?
जवाब- “अंडा” अगर गर्म किया जाए तो वह जम जाएगा।

सवाल- लड़कियों की शर्ट में जेब क्यों नहीं होती?
IAS इंटरव्यू जवाब- शायद आप लोगों में से बहुत से लोगों को इस बात का पता नहीं होगा कि लड़कियों की शर्ट में जेब क्यों नहीं होती है? इस सवाल का सही जवाब है, शर्ट की खूबसूरती खराब ना हो, इस वजह से लड़कियों की शर्ट में जेब नहीं होती।