बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीज के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बड़ी कार्रवाई की है। ईडी ने जैकलीन की 7.27 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की है। 200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग मामले के आरोपी कॉनमैन सुकेश चंद्रशेखर के साथ तस्वीरें सामने आने के बाद उनके अफेयर की खबरें सामने आईं, जिसका जैकलीन ने खंडन किया और सुकेश ने अफेयर को स्वीकार कर लिया था। वहीं जैकलीन की संपत्ति कुर्क करने के बाद से उनकी संपत्ति को लेकर भी चर्चा शुरू हो गई है.

गौरतलब है की जैकलीन अपने करियर में कई फिल्मों का हिस्सा थीं, लेकिन कुछ बड़ी हिट देने के बाद भी उनकी संपत्ति करोड़ों में आंकी जाती है। बॉलीवुड में 2009 से काम कर रही जैकलीन फर्नांडीज करोड़ों की संपत्ति की मालकिन हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक जैकलीन के पास 10 मिलियन डॉलर (75 करोड़) की संपत्ति है. जैकलीन की सालाना आय 6 करोड़ रुपये है। वहीं वह एक फिल्म के लिए 3-4 करोड़ रुपए चार्ज करती हैं। जैकलीन के पास रेंज रोवर वोग, मर्सिडीज जैसी महंगी गाड़ियां भी हैं। इसके अलावा उनका खुद का एक क्लोदिंग ब्रांड (जस्ट एफ) भी है।

हम आपको बता दे की जैकलीन फर्नांडिस मिस यूनिवर्स श्रीलंका रह चुकीं हैं। उन्होंने सिडनी विश्वविद्यालय से मास कम्युनिकेशन की पढ़ाई की, जिसके बाद वह एक टीवी रिपोर्टर थीं। इसके बाद वह भारत आ गईं और 2009 में उन्हें उनकी पहली फिल्म ‘अलादीन’ मिली। इसके बाद वह ‘मर्डर 2’, ‘किक’, ‘बच्चन पांडे’, ‘ड्राइव’ समेत कई फिल्मों का हिस्सा रह चुकी हैं।

आपको बता दे कि वहीं, जैकलीन का श्रीलंका के दक्षिणी तट पर एक आइलैंड भी है। इसके अलावा जैकलीन का श्रीलंका के कोलंबो में एक रेस्टोरेंट भी है। सुकेश से पहले जैकलीन का नाम साजिद खान के साथ भी जुड़ा था। दोनों एक दूसरे को डेट करते थे और 2013 में दोनों का ब्रेकअप हो गया। इससे पहले वह बहरीन के प्रिंस हसन बिन राशिद अली खलीफा को भी डेट कर चुकी हैं। वहीं जैकलीन के वर्कफ्रंट की बात करें तो वह अक्षय कुमार और कृति सेनन के साथ ‘बच्चन पांडे’ में नजर आई थीं। हालांकि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई। वहीं उनकी पिछली फिल्में ‘भूत पुलिस’ और ‘ड्राइव’ भी लोगों को पसंद नहीं आई थीं।

By Admin

You missed