कपूर परिवार की बेटी करिश्मा कपूर कपूर परिवार की पहली बेटी हैं, जिन्होंने नियमों को तोड़ने और अभिनेत्री के रूप में बॉलीवुड में शामिल होने का साहस किया। वह 90 और 2000 के दशक की शुरुआत में अपनी एक्टिंग, खूबसूरती और डांस से लोगों के दिलों में छा जाती थीं। 25 जून 1974 को जन्मीं करिश्मा कपूर 47 साल की हो चुकी हैं, लेकिन आज भी उनकी खूबसूरती ऐसी है जो किसी को भी अपना दीवाना बना सकती है। करिश्मा कपूर डेब्यू एज ने 17 साल की उम्र में रोमांटिक ड्रामा फिल्म ‘प्रेम कैदी’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। लगभग एक दशक तक सिल्वर स्क्रीन पर राज करने के बाद, उन्होंने बॉलीवुड से ब्रेक लिया और 2003 में शादी कर ली।

भले ही करिश्मा कपूर का जन्म कपूर परिवार में हुआ हो, लेकिन उनके लिए जीवन कभी भी आसान नहीं था, क्योंकि करिश्मा कपूर के माता-पिता रणधीर और बबीता कपूर बहुत कम उम्र में अलग हो गए थे। करिश्मा अपनी मां और छोटी बहन करीना के साथ रहती थीं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, करिश्मा ने एक बार इस बात का खुलासा किया था कि उनकी मां को उनकी जरूरतों को पूरा करने के लिए अपने गहने बेचने पड़े थे। कपूर परिवार नहीं चाहता था कि उनके घर की लड़कियां फिल्म इंडस्ट्री में काम करें। खासकर एक्ट्रेस के तौर पर यही वजह है कि करिश्मा और करीना के अलावा कपूर की किसी भी बेटी ने एक्टिंग को करियर के तौर पर नहीं चुना।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अजय देवगन और करिश्मा कपूर को ‘जिगर’ और ‘सुहाग’ फिल्म की शूटिंग के दौरान एक-दूसरे से प्यार हो गया था. दोनों एक दूसरे को डेट करने लगे लेकिन करिश्मा को पता चला कि अजय भी रवीना को डेट कर रहे हैं। भले ही करिश्मा ने अजय को हमेशा एक-दूसरे का अच्छा दोस्त बताया, लेकिन अफवाहों की चक्की उनके अफेयर से भरी रही। कम ही लोग जानते हैं कि करिश्मा कपूर और अभिषेक बच्चन ने सगाई करने से पहले लगभग 5 साल तक एक-दूसरे को डेट किया था।

दरअसल राज कपूर के पोते निखिल नंदा की शादी अमिताभ बच्चन की बेटी श्वेता बच्चन नंदा से हुई है। साल 1997 में करिश्मा और अभिषेक निखिल और श्वेता की शादी में मिले और करीब आ गए। जल्द ही, दोनों ने डेटिंग शुरू कर दी। चूंकि करिश्मा उस समय एक बड़ी स्टार थीं और अभिषेक ने अभी तक अपना करियर शुरू नहीं किया था, इसलिए उनके लिए अपने रिश्ते को गुप्त रखना आसान था। फिर साल 2000 में अभिषेक ने करिश्मा की छोटी बहन करीना के साथ अपनी पहली फिल्म ‘रिफ्यूजी’ से अपने करियर की शुरुआत की और 2002 में करिश्मा और अभिषेक की सगाई की घोषणा के कुछ महीने बाद ही सगाई टूटने की खबरें आईं।

सभी तरह की खबरों से जुड़े रहने के लिए हमारे फेसबुक पेज से जुड़े. https://www.facebook.com/jaatvirals/

By Admin