बॉलीवुड में कई ऐसी अभिनेत्रियां है जिन्हे बोल्ड दिखने और बोल्ड सीन करने में कोई दिक्कत नहीं होती लेकिन कुछ ऐसी भी एक्ट्रेस होती हैं जिन्हे इन सब से परेशानी होती है। आज हम बॉलीवुड के कुछ ऐसे ही सितारों के बारे में बात करने जा रहे है और बॉलीवुड के उन सितारों के बारे में भी बताएँगे की क्यों बॉलीवुड से अचानक हो गए गयाब।

बॉलीवुड की एक अभिनेत्री जो अपनी बात रखने में जरा सा भी नहीं हिचकिचाती लेकिन बोल्ड सीन करने में असहज महसूस करती है और बॉलीवुड को बॉलीवुड को गुनाह का रास्ता बताते हुए ऐलान कर देती है कि उसका अब बॉलीवुड से कोई संबंध नहीं है। इतना ही नहीं बल्कि वो अपने इंस्टाग्राम से अपनी पहले की सभी तस्वीरें हटा लेती है।

हम आज बात कर रहे हैं बॉलीवुड अभिनेत्री सना खान की सना ने सलमान खान की ‘जय हो’, अक्षय की ‘टॉयलेट एक प्रेम कथा’ और जॉन इब्राहिम की ‘गोल’ के साथ-साथ दर्जनों साउथ की फ़िल्मों में काम किया। एक दिन अचानक से सना खान बॉलीवुड से गयाब हो जाती और किसी को उनके बारे कुछ पता नहीं की आखिर क्यों उन्होंने बॉलीवुड को अलविदा कह दिया। अपने करियर की बुलंदी पर पहुंच कर बॉलीवुड को अलविदा कहने वाली यह पहली नहीं है इनसे पहले भी बॉलीवुड के कई सितारे बॉलीवुड से अलविदा कर चुके हैं।

ज़ायरा वसीम :

इस लड़की ने छोटी सी उम्र में ही अपनी काबिलियत पूरी दुनिया को दिखा दी थी। दंगल में दंगल गर्ल और स्काई इज पिंक में एक ज़िंदादिल कैंसर पेशेंट के किरदार में इस लड़की ने सबका दिल जीत लिया था। कम उम्र में ही इन्हें सीक्रेट सुपर स्टार के रूप में ऐसी फिल्म मिली जहां ये खुद मेन किरदार में थीं और सही मायनों में अभी जायरा का करियर ठीक से शुरू भी नहीं हुआ था कि उन्होंने एक दिन अचानक एक सोशल मीडिया पोस्ट कर के सबको हैरान कर दिया। ज़ायरा ने अपने धर्म के नाम पर बॉलीवुड को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया।

बरखा मदान :

1994 में मिस इंडिया  की प्रतियोगी तथा अपनी फिल्म के लिए विदेश में पुरस्कार जीत चुकी बरखा मदान ने बॉलीवुड में और टीवी जगत में कई सारे प्रोजेक्ट कर के इन्होने अपने करियर की अच्छी शुरुवात कर ली थी लेकिन अचानक से इन्होने बौद्ध धर्म को अपना लिया और नन बनने का फैसला किया।फिल्मी दुनिया की चकाचौंध से दूर अपना समय धर्मशाला में मेडिटेशन करते हुए या फिर बौद्ध गया के तारा चिल्ड्रेन प्रोजेक्ट में HIV ग्रस्त बच्चों की सेवा करते हुए बिताती है।

आयशा टाकिया:

आयशा टाकिया  ने 15 साल की उम्र में अपनी पहली फिल्म की थी और आयशा ने वांटेड, नो स्मोकिंग और संडे जैसी बड़ी में नामी एक्टर्स के साथ काम किया। लेकिन आयशा ने भी सिर्फ 23 साल की उम्र में बॉलीवुड को अलविदा कह दिया ,आयशा ने 2009 में अपने बॉयफ्रैंड  फरहान के साथ शादी कर ली और 2013 में एक बेटे की मां बन गईं।  शादी के बाद से आयशा दोबारा कभी फिल्मी पर्दे पर नहीं दिखींऔर  अभिनय के क्षेत्र में सफलता की चोटी तक पहुंच कर उनका इस तरह से बॉलीवुड को अलविदा कहना उनके फैंस के लिए हैरान कर देने वाली खबर थी।

हरमन बावेजा :

उनकी पहली फिल्म लव स्टोरी 2050 के साथ उनका प्रेम प्रियंका चोपड़ा के साथ परवान चढ़ा लेकिन व्हट्स योर राशि के साथ दोनों के बीच दूरियां आ गईं। हरमन ने अपनी अंतिम फिल्म ढिश्केयाओं की और उसके बाद उन्होंने बॉलीवुड को अलविदा कह दिया।

कुमार गौरव :

कुमार गौरव बॉलीवुड इंडस्ट्री के जानी मानी हस्ती राजेंद्र कुमार के बेटे हैं और इन्हें कई बार नेशनल अवार्ड से सम्मानित भी किया था। कुमार गौरव ने तेरी कसम, नाम और स्टार जैसी हिट फिल्में दीं थी और कुमार गौरव का फ़िल्मी करियर काफी अच्छा चल रहा था लेकिन इस एक्टर ने भी अचानक से बॉलीवुड से किनारा कर लिया और बिजनेस की ओर अपना रुख कर लिया।