‘रोटी, कपड़ा और मकान’ की इन्हीं जरूरतों को पूरा करने के लिए पवन नाम के लड़के ने महज 12 साल की उम्र में भोजपुरी इंडस्ट्री में कदम रखा था। आज वही पवन सिंह इंडस्ट्री में राज कर रहा है। पावरस्टार पवन सिंह को आज के समय में कौन नहीं जानता है. पवन सिंह की फिल्में और गाने सोशल मीडिया पर धूम मचाते हैं। शुरुआती दिनों में पवन को ज्यादा सफलता नहीं मिली। एक के बाद एक कई एल्बम रिलीज़ हुए, लेकिन पवन को उनकी मेहनत का फल साल 2004 में मिला।

गौरतलब है कि साल 2004 में पवन सिंह का एल्बम ‘खा गए ओथलाली’ रिलीज़ हुआ। इस एल्बम ने यूपी-बिहार के दर्शकों का दिल जीत लिया। एलबम के हिट होते ही पवन को काम की लाइन लग गई, जिसके बाद गायक ने ‘कांच कसैली’ और ‘लॉलीपॉप लागेलु’ जैसे गानों को अपनी आवाज दी। जरूरतों को पूरा करने लगा हवा का यह सफर लगातार नई ऊंचाईयों को छू रहा है।

हम अगर पवन सिंह के लाइफस्टाइल की बात करे तो आज पवन सिंह के पास कई लग्जरी कारें, आलीशान बंगले और करोड़ों की जमीन है। Filmik.in की रिपोर्ट के मुताबिक 36 साल के पवन सिंह करीब 32 करोड़ (4.5-5 मिलियन डॉलर) की संपत्ति के मालिक हैं. पवन एक फिल्म के लिए 40 से 45 लाख रुपए चार्ज करते हैं। वैसे तो पवन के लगभग सभी गाने सुपरहिट साबित होते हैं, लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि पवन हर गाने को अपनी आवाज देने के लिए 2 से 3 लाख रुपए चार्ज करते हैं। घरों और वाहनों की बात करें तो पवन सिंह ने हाल ही में मुंबई के लोखंडवाला में 4 BHK फ्लैट खरीदा है, जिसकी कीमत करीब 3 करोड़ रुपये है. इसके अलावा बिहार के आरा जिले में पवन का आलीशान घर भी मौजूद है. पावर स्टार के पास कई लग्जरी वाहन भी हैं, जिनमें 78 लाख रुपये की मर्सिडीज बेंज जीएलई 250डी, 25 लाख रुपये की फॉर्च्यूनर और 14 लाख रुपये की महिंद्रा स्कॉर्पियो शामिल हैं। पवन सिंह ने गाने से शुरुआत की लेकिन समय के साथ पवन ने अभिनय में हाथ आजमाया और सफल भी रहे। पवन सिंह की पहली फिल्म ‘रंगाली चुनरिया तोहरा नाम से’ 2007 में रिलीज हुई थी। इसके बाद पवन ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। पवन सिंह अब तक 70 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके हैं।

हम आपको बता दे की पवन सिंह हमेशा अपनी फिल्मों को लेकर चर्चा में रहते हैं, लेकिन अभिनेता की निजी जिंदगी भी उन्हें सुर्खियों में रखती है। पवन सिंह की शादी साल 2014 में नीलम से हुई थी। शादी को एक साल भी नहीं हुआ था और नीलम ने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी थी। फिर 2018 में पवन सिंह ने बलिया निवासी ज्योति से शादी कर ली। शादी के कुछ समय बाद ही पवन सिंह और ज्योति के बीच अनबन हो गई थी। हालांकि, अब पवन और ज्योति के बीच अनबन इतनी बढ़ गई कि दोनों ने अलग होने का फैसला कर लिया। हाल ही में पवन सिंह ने आरा के फैमिली कोर्ट में ज्योति से तलाक के लिए अर्जी दी है।

By Admin

You missed