Know why this person of Amrita Singh’s Pataudi family becomes in bad condition, lived life even in the shadow of fear: जैसा कि आप लोगों को मालूम होगा सैफ अली खान और अभिनेत्री अमृता सिंह ने साल 1991 में शादी कर ली थी हालांकि इनकी शादी इतनी आसान भी नहीं थी उन्होंने शादी के लिए काफी पापड़ भी बेले थे! वहीं सैफ अली खान का पटौदी खानदान इस रिश्ते के लिए बिल्कुल भी तैयार नहीं था और इसकी वजह अमृता सिंह का सैफ अली खान से 13 साल बड़ा होना था और यह एक वह दौर भी था जब अमृता सिंह अपने करियर के पीक पर थी जबकि सैफ अली खान की कोई भी फिल्म रिलीज नहीं हुई थी!

वही, ऐसे में अब परिवार वाले चाहे इस रिश्ते के खिलाफ हो लेकिन अमृता सिंह और सैफ अली खान तो एक दूसरे के प्यार में पागल हो चुकी थी और उन्होंने ठान लिया था कि अब जब प्यार कर लिया है तो फिर डरना क्या वही ऐसे में इस जोड़ी ने परिवार की मर्जी के खिलाफ जाकर गुपचुप तरीके से शादी रचा ली थी हालांकि शादी के बाद चीजें अमृता सिंह के लिए और भी ज्यादा बिगड़ती चली गई थी और उन्हें अपने ही ससुराल में एक शख्स से काफी ज्यादा डर लगता था और इसका खुलासा खुद अमृता सिंह ने एक इंटरव्यू में किया था!

सिने अभिनेत्री अमृता सिंह ने बताया था कि उन्हें अपनी सास यानी कि शर्मिला टैगोर से बेहद डर लगता था वह उनके सामने आते ही काफी नर्वस भी हो जाया करती थी और आलम तो यह था कि वह अपनी सास के साथ एक कमरे में नहीं रह सकती थी वह अक्सर ही सैफ अली खान से विनती करती रहती थी कि वह उन्हें उनकी मां के साथ अकेला ना छोड़ दे लेकिन सैफ अली खान उनकी बिल्कुल भी नहीं सुनते थे बल्कि वह अक्सर ही उन्हें मां के साथ अकेला छोड़ देते थे और उनको लगता था कि इससे सास बहू का रिश्ता काफी अच्छा होगा हालांकि ऐसा तो कभी नहीं हुआ!

हालांकि धीरे-धीरे सैफ अली खान अमृता सिंह के बीच की बिगड़ती चली गई वहीं शादी के शुरुआती 3 से 4 सालों तक सब कुछ अच्छा चल रहा था वही अमृता सिंह ने शादी के बाद भी खुद कई फिल्मों में काम किया है वहीं दूसरी ओर सैफ अली खान का करियर भी ऊंचाइयां छू रहा था लेकिन फिर सारा अली खान का जन्म हो गया और इसके बाद अमृता सिंह ने फिल्मी करना छोड़ कर अपनी बेटी की परवरिश पर ध्यान देना शुरू कर दिया और फिर कुछ और अंदरूनी चीजों होने लग गई और सैफ अली खान एवं अमृता सिंह के बीच तनाव बढ़ने लग गया!

वही ऐसे में जब तनाव हद से ज्यादा पढ़ने लग गया तो दोनों ने साल 2004 में एक दूसरे से अलग होने का फैसला ले लिया वही तलाक के बाद ही अमृता सिंह ने अकेले ही अपने दोनों बच्चों की परवरिश की है उधर दूसरी और सैफ अली खान की जिंदगी में 10 साल छोटी करीना कपूर आ गई है और इन दोनों का प्यार भी परवान चढ गया और वह साल 2012 में फिर से शादी के बंधन में बंध गए! अमृता सिंह ने कभी दोबारा शादी नहीं की!