बॉलीवुड के फेमस एक्टर सलमान खान के पिता सलीम  खान बॉलीवुड इंडस्ट्री के जाने माने राइटर में से एक रह चुके हैं। सलीम खान भी अपने समय पर अपनी परसनल और प्रफेशनल लाइफ को लेकर सुर्खियों में रह चुके है। सलीम खान की परसनल लाइफ को लेकर कई बार अब भी सोशल मीडिया चचा हो रहती है। आज आप को सलीम खान की पर्सनल जिंदगी से जुडी कुछ बातें बताने जा रहे है जिनके बारे में आप को शायद ही जानकारी हो सकती है। 

सलमान खान के पिता सलीम खान की पहली शादी सुशीला चरक के संग हुई थी। सलीम खान और सुशीला की शादी साल 1964 में हुई थी और इस शादी से इस जोड़े के 4 बच्चे सलमान, अरबाज खान (Arbaaz Khan), सोहेल खान (Sohail Khan) और एक बेटी अलविरा खान (Alvira Khan) का जन्म हुआ था। आपको बता दें कि सलीम साहब से शादी के बाद ही सुशीला ने अपना नाम बदलकर’ सलमा खान’ रख लिया था।

शादी के कुछ सालो बाद सलीम खान ने 1980 में डांसर हेलेन [Helen] के साथ दूसरी शादी कर ली। सलीम खान की दूसरी शादी की खबर सुन कर उनकी पहली पत्नी सलमा खान को बहुत बड़ा धक्का लगा और वह डिप्रेशन में चली गई थी। माँ की ऐसी हालत देख कर चारो बच्चे भी बेहद दुखी थे।

सलीम खान की दूसरी शादी पर किया रियेक्ट :

सलीम खान की दूसरी शादी और माँ की हालत देख आकर सलीम खान के बेटे ‘सलमान खान ‘को लगा था बेहद बुरा उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि सलमान अपने पिता सलीम खान की दूसरी शादी से बेहद नाराज थे। सलमान की अपने पिता से नाराजगी के चलते उनके घर का माहौल भी खराब ही रहता था। सलमान खान अपनी दूसरी माँ हेलेन से बात भी नहीं किया करते थे। 

1990 में फिल्मफेयर को दिए एक इंटरव्यू में सलमान खान ने कहा कि वह अपनी मां के बहुत करीब थे, इसलिए पिता की दूसरी शादी के बाद मां का हाल मेरे से देखा नहीं जाता था। वह पिता के घर आने का इंतजार करती थी। सलमान ने कहा, “मेरे साथ मेरी जिंदगी की जो सबसे अच्छी चीज हुई है, वो मेरी मां की है। मैं नहीं कह सकता क्यों, मुझे नहीं लगता कि स्पष्टीकरण की कोई जरूरत है कि अपने पिता की शादी से मैं नाराज क्यों हुआ था।” 
मीडिया रिपोटर्स के मुताबिक बीतते समय के साथ सब कुछ धीरे धीरे ठीक होने लगा था और एक दूसरे को समझने लगे थे। आज सलमा और हेलेन एक साथ एक ही घर में बड़े प्यार से रहती हैं। सलमा और हेलेन के बीच  भी बातचीत शुरू हो गई थी और बच्चे भी अपनी दूसरी माँ से बात करने लगे थे।