Knowledge

सचिन पायलट की पत्नी सारा ने खोला था राज, प्यार में ऐसे पड़े थे राजस्थान के नए डिप्टी सीएम

Sachin Pilot Love Story: वही आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि सचिन पायलट के राजनीति में आने की शादी की कहानी इसके बारे में काफी पेचीदा रही है। हालाँकि सचिन 26 साल के थे, जब उन्होंने पहली बार चुनाव लड़ा था। इसमें उन्होंने बड़ी जीत हासिल की।

Sachin Pilot Love Story –

सचिन पायलट ने शादी से पहले राजनीति में आने के बारे में कभी नहीं सोचा था। सारा और सचिन ने शादी के कुछ महीनों बाद एक टीवी शो के लिए इंटरव्यू दिया। सारा ने अपनी प्रेम कहानी का राज खोला और कहा कि सचिन और मेरे परिवार के बीच दोस्ती थी। मेरी भी बचपन से ही सचिन से दोस्ती थी।

लंदन में रहने के दौरान, ये दोस्ती एक पारिवारिक समारोह में प्यार में बदल गई। इस बीच, सचिन अपनी पढ़ाई पूरी करके भारत लौट आए थे। उन्होंने यह भी बताया कि हम दोनों फोन, मैसेज, ईमेल के जरिए एक-दूसरे के संपर्क में थे। इस बीच हमें लगा कि अब हमें शादी कर लेनी चाहिए। सचिन ने शो में कहा, मैं डेस्टिनी और डेस्टिनी में विश्वास करता हूं। हमें लगा कि हम शादी करके खुश होंगे। इससे ज्यादा महत्वपूर्ण हमारे लिए कुछ नहीं था।

5 जनवरी 2004 को, सचिन और सारा ने दिल्ली के कानिंग लेन में शादी की। आपको बता दें कि शादी के दौरान सारा के पिता डॉ फारूक अब्दुल्ला लंदन में थे, तब भाई उमर अब्दुल्ला को अपेंडिसाइटिस के इलाज के लिए दिल्ली के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। शादी के 14 साल बाद, सारा और सचिन के दो बेटे, अरन और विहान हैं।

जब सचिन पायलट की शादी हुई, तब वह एक बहुराष्ट्रीय कंपनी में काम कर रहे थे। पिता राजेश पायलट का कुछ महीने बाद निधन हो गया। तब सचिन को राजनीति में आना पड़ा। उन्होंने वर्ष 2004 में अपने पिता की पारंपरिक राजस्थान दौसा सीट से चुनाव लड़ा। 26 साल की उम्र में, वे बड़े अंतर से जीतकर लोकसभा पहुंचे थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

To Top
// Infinite Scroll $('.infinite-content').infinitescroll({ navSelector: ".nav-links", nextSelector: ".nav-links a:first", itemSelector: ".infinite-post", loading: { msgText: "Loading more posts...", finishedMsg: "Sorry, no more posts" }, errorCallback: function(){ $(".inf-more-but").css("display", "none") } }); $(window).unbind('.infscr'); $(".inf-more-but").click(function(){ $('.infinite-content').infinitescroll('retrieve'); return false; }); $(window).load(function(){ if ($('.nav-links a').length) { $('.inf-more-but').css('display','inline-block'); } else { $('.inf-more-but').css('display','none'); } }); $(window).load(function() { // The slider being synced must be initialized first $('.post-gallery-bot').flexslider({ animation: "slide", controlNav: false, animationLoop: true, slideshow: false, itemWidth: 80, itemMargin: 10, asNavFor: '.post-gallery-top' }); $('.post-gallery-top').flexslider({ animation: "fade", controlNav: false, animationLoop: true, slideshow: false, prevText: "<", nextText: ">", sync: ".post-gallery-bot" }); }); });