सरकारी नौकरी की तैयारी करनी हुई अब आसान!

Government job: सरकारी नौकरी की तैयारी करनी हुई अब आसान! गोवेरमेंट जॉब की तैयारी आज कल हर कोई कर रहा है पर क्या पढ़े और क्या न पढ़े सब है! परेशान आज सरकरी नौकरी के पीछे हर कोई दिन रात मेहनत कर रहा है हर किसी सपना बन चुकी की सरकारी नौकरी पर सब किसी न किसी विषय में कमजोर रह जाता है कोई रीजनिंग में या तो कोई गणित में! Government job- क्या आप जानते हो की इतनी तैयारी करने के बाद भी आपका सलेक्शन क्यों नहीं हो पाता हम बतायेगे आज आपको सबसे पहले तो आप पता लगाए की किस विषय में आपका हाथ टाइट है मतलब कोण सा विषय आपको प्रॉब्लम दे रहा है वैसे तो जायदातर लोगो को एप्टीटुड यानि गणित में ही प्रॉब्लम रहती है इसका रीज़न है आपकी गाइडलाइन! आप अपने पढ़ने के तरीको को बदलिए! बात करते है आज एप्टीटुड की- दोस्तों इस इमेज में साधारण ब्याज और मिश्रधन निकालने के फॉर्मूले बताये गए है! क्या आपको पता इसका कहने का मतलब क्या है यह बता रहा कि हम साधारण ब्याज को प्रतिशत से भी निकल सकते है कैसे! क्योकि प्रिंसिपल यानि मूलधन अपने आप में 100% होता है जिससे दर गुणनफल समय साधारण ब्याज के बराबर होता है! मतलब अब आपको पूरा फार्मूला लगाने की जरुरत भी नहीं! मिश्रधन को हम लोग जानते ही है जब मूलधन के साथ ब्याज जोड़ दिया जाए! मतलब जो पैसा किसी से उधार लिया हो या कहि पर लगाया हो जब उसके साथ ब्याज को जोड़ दे तो मिश्रधन मिल जाता है! या आपको फिगर में मेथॅड 2 में जो फार्मूला लगाया है उस से भी मिश्रधन निकला जा सकता है! अभी इस चैप्टर बहुत तरह के प्रश्न बाकि है अगर आप चाहते है उन्हें जानना! तो पेज को शेयर करे और कमेंट करे! और पढ़े- वीडियो: वायरल “21 सरफरोश सारागढ़ी 1887” जल्द आएंगे नजर! राजनीति में कूदे सुपरस्टार रजनीकांत पॉलिटिक्स में लगी आग! Follow @Indiavirals//platform.twitter.com/widgets.js
 

सरकारी नौकरी की तैयारी करनी हुई अब आसान!

Government job: सरकारी नौकरी की तैयारी करनी हुई अब आसान! गोवेरमेंट जॉब की तैयारी आज कल हर कोई कर रहा है पर क्या पढ़े और क्या न पढ़े सब है! परेशान आज सरकरी नौकरी के पीछे हर कोई दिन रात मेहनत कर रहा है हर किसी सपना बन चुकी की सरकारी नौकरी पर सब किसी न किसी विषय में कमजोर रह जाता है कोई रीजनिंग में या तो कोई गणित में!

Government job-

क्या आप जानते हो की इतनी तैयारी करने के बाद भी आपका सलेक्शन क्यों नहीं हो पाता हम बतायेगे आज आपको सबसे पहले तो आप पता लगाए की किस विषय में आपका हाथ टाइट है मतलब कोण सा विषय आपको प्रॉब्लम दे रहा है वैसे तो जायदातर लोगो को एप्टीटुड यानि गणित में ही प्रॉब्लम रहती है इसका रीज़न है आपकी गाइडलाइन! आप अपने पढ़ने के तरीको को बदलिए!

बात करते है आज एप्टीटुड की-

सरकारी नौकरी की तैयारी करनी हुई अब आसान! दोस्तों इस इमेज में साधारण ब्याज और मिश्रधन निकालने के फॉर्मूले बताये गए है! क्या आपको पता इसका कहने का मतलब क्या है यह बता रहा कि हम साधारण ब्याज को प्रतिशत से भी निकल सकते है कैसे! क्योकि प्रिंसिपल यानि मूलधन अपने आप में 100% होता है जिससे दर गुणनफल समय साधारण ब्याज के बराबर होता है! मतलब अब आपको पूरा फार्मूला लगाने की जरुरत भी नहीं! मिश्रधन को हम लोग जानते ही है जब मूलधन के साथ ब्याज जोड़ दिया जाए! मतलब जो पैसा किसी से उधार लिया हो या कहि पर लगाया हो जब उसके साथ ब्याज को जोड़ दे तो मिश्रधन मिल जाता है! या आपको फिगर में मेथॅड 2 में जो फार्मूला लगाया है उस से भी मिश्रधन निकला जा सकता है! अभी इस चैप्टर बहुत तरह के प्रश्न बाकि है अगर आप चाहते है उन्हें जानना! तो पेज को शेयर करे और कमेंट करे!

और पढ़े-

वीडियो: वायरल “21 सरफरोश सारागढ़ी 1887” जल्द आएंगे नजर!सरकारी नौकरी की तैयारी करनी हुई अब आसान!

सरकारी नौकरी की तैयारी करनी हुई अब आसान!राजनीति में कूदे सुपरस्टार रजनीकांत पॉलिटिक्स में लगी आग!       //platform.twitter.com/widgets.js