बैंक खाते में अगर इतने पैसे नहीं हुए तो देना पड़ेगा इतना पैसा, हो जाये …

Bank Account Minimum Transaction important Information: आपको बता दे नियमित बचत खाते में, ग्राहकों के लिए न्यूनतम बैलेंस रखना महत्वपूर्ण है! आपके बचत खाते में बैंक का न्यूनतम औसत बैलेंस नहीं है! एमएबी की मात्रा और जुर्माना के बीच भिन्न होता है! यह आपके बैंक खाते पर निर्भर करता है! सभी एसबीआई ग्राहकों को बचत खाते में न्यूनतम शेष रखना होगा! लेकिन यह नियम बैंक के मूल बचत बैंक जमा खाते पर लागू नहीं होता है! Bank Account Minimum Transaction important Information - मेट्रो, ग्रामीण, शहरी और अर्ध शहरी क्षेत्रों में बाटी गई एसबीआई की शाखाएं मेट्रो, ग्रामीण, शहरी और अर्ध शहरी क्षेत्रों में वितरित की गई हैं। अर्ध-शहरी और मेट्रो शाखा में, खाते में 3,000 की औसत मासिक शेष राशि रखना आवश्यक है! अर्ध शहरी क्षेत्रों के लिए 2000 रुपये, ग्रामीण क्षेत्रों के लिए 1000 रुपये! मेट्रो और शहरी शाखाओं में 1500 से कम बैलेंस वाले ग्राहकों और जमाओं पर 10 रुपये प्रति माह जीएसटी लगता है! यदि शेष राशि तय सीमा से 50 प्रतिशत से कम है! तो उन्हें 12 रुपये और जीएसटी पेनल्टी फॉर्मेट देना होगा! Bank Account Minimum Transaction important Information - इतना देना होगा जुर्माना यदि शेष राशि 3000 रुपये से 75 प्रतिशत कम है तो जुर्माना राशि 15 रुपये होगी! मेट्रो और शहरी बैंक शाखाओं में, ग्राहक के पास 1500 रुपये से कम शेष राशि है! इस पर महीने के 10 रुपये लगते हैं और जीएसटी! यदि शेष राशि तय सीमा से 50 प्रतिशत कम है, तो उन्हें 12 रुपये और जीएसटी जुर्माना देना होगा! यदि शेष राशि 3000 रुपये से 75 प्रतिशत कम है तो जुर्माना राशि 15 रुपये होगी!
 

बैंक खाते में अगर इतने पैसे नहीं हुए तो देना पड़ेगा इतना पैसा, हो जाये …

Bank Account Minimum Transaction important Information: आपको बता दे नियमित बचत खाते में, ग्राहकों के लिए न्यूनतम बैलेंस रखना महत्वपूर्ण है! आपके बचत खाते में बैंक का न्यूनतम औसत बैलेंस नहीं है! एमएबी की मात्रा और जुर्माना के बीच भिन्न होता है! यह आपके बैंक खाते पर निर्भर करता है! सभी एसबीआई ग्राहकों को बचत खाते में न्यूनतम शेष रखना होगा! लेकिन यह नियम बैंक के मूल बचत बैंक जमा खाते पर लागू नहीं होता है!

Bank Account Minimum Transaction important Information - मेट्रो, ग्रामीण, शहरी और अर्ध शहरी क्षेत्रों में बाटी गई

एसबीआई की शाखाएं मेट्रो, ग्रामीण, शहरी और अर्ध शहरी क्षेत्रों में वितरित की गई हैं। अर्ध-शहरी और मेट्रो शाखा में, खाते में 3,000 की औसत मासिक शेष राशि रखना आवश्यक है! अर्ध शहरी क्षेत्रों के लिए 2000 रुपये, ग्रामीण क्षेत्रों के बैंक खाते में अगर इतने पैसे नहीं हुए तो देना पड़ेगा इतना पैसा, हो जाये … लिए 1000 रुपये! मेट्रो और शहरी शाखाओं में 1500 से कम बैलेंस वाले ग्राहकों और जमाओं पर 10 रुपये प्रति माह जीएसटी लगता है! यदि शेष राशि तय सीमा से 50 प्रतिशत से कम है! तो उन्हें 12 रुपये और जीएसटी पेनल्टी फॉर्मेट देना होगा!

Bank Account Minimum Transaction important Information - इतना देना होगा जुर्माना

यदि शेष राशि 3000 रुपये से 75 प्रतिशत कम है तो जुर्माना राशि 15 रुपये होगी! मेट्रो और शहरी बैंक शाखाओं में, बैंक खाते में अगर इतने पैसे नहीं हुए तो देना पड़ेगा इतना पैसा, हो जाये … ग्राहक के पास 1500 रुपये से कम शेष राशि है! इस पर महीने के 10 रुपये लगते हैं और जीएसटी! यदि शेष राशि तय सीमा से 50 प्रतिशत कम है, तो उन्हें 12 रुपये और जीएसटी जुर्माना देना होगा! यदि शेष राशि 3000 रुपये से 75 प्रतिशत कम है तो जुर्माना राशि 15 रुपये होगी!