दीपिका पादुकोन पद्मावती या रानी पद्मिनी

Deepika Padukone Padmavati or rani Padmini.जी हाँ दोस्तों आज कल यही बवाल चल रहा है. कुछ लोगो का मानना है की पद्मावती फिल्म को भारत में रिलीज़ न होने दिया जाये. लेकिन आज हम आप को ये बताते है की आखिर कोन है पद्मावती या रानी पद्मिनी. रानी पद्मिनी को ही पद्मावती के नाम से जाना जाता है. अवधि भाषा के महान कवि मालिक मुहम्मद जायसी ने 1540 में अपनी रचना में इसका जिक्र किया. पद्मावती चित्तौड़ की रानी थी. 13 वी 14 वी शताब्दी में उनके सौन्दर्य साहस और बलिदान का जिक्र मिलता है. सिंहल द्वीप देश के राजा गंधर्व सेन व् रानी चंपावती की वह बेटी थी. उसका विवाह राजा रतन सिंह से हुआ. Read also : प्रियंका चोपड़ा बहुत अच्छी लग रही है बिकिनी में Deepika Padukone Padmavati or rani Padmini. उन दिनों दिल्ली के सुलतान थे अलाउदीन. सुल्तान नेपहली बार रानी पद्मिनी को देखा,और देखता ही रह गया. वह मन ही मन उसे पाने के बारे में सोचता रहता. सुल्तान रानी को किसी भी कीमत पर हासिल करना चाहता था. Read also : क्या आपको पता है गाड़ियों के टायर काले क्यों होते हैं? इस के लिए उस ने एक योजना के तहत राजा रतन सिंह को पकड़ लिया. राजा रतन सिंह को पकड़ने के बाद उस ने राज्य पे धावा बोल दिया. सुल्तान ने कहा की अगर रानी पद्मिनी उन्हें स्वीकार करती है तो राजा रतन सिंह मुक्त कर दिया जायेगा. वरना उनकी मौत पक्की है. पद्मिनी ने अपने महल के कुछ लोगो से मिल कर एक योजना बनायी. उस के बाद रतन सिंह महल में वापिस आ गया. . Read also : भारत की जीत पर पाकिस्तान बना चैंपियन इस पर अलाउदीन खिलजी ने गुसे से चित्तोड़ पर फिर हमला किया,जिसमे रतन सिंह मारा गया. पद्मिनी अपने मान सम्मान की रक्षा के लिए महल की दूसरी ओरतो के साथ इकठा हुई. उस के बाद रानी व् अन्य ओरतो ने (जोहर) एक बड़ी चिता में कूद कर जान दे दी. इस के उपरान्त अलउद्दीन खिलजी महल के अंदर गया और उसे इस का पता चला. इस कथा के ज्यादा सबुत नहीं है. परन्तु अब भी रानी की हिम्मत की बात गायीजाती है. Read also : Follow @IndiaviralsRead also :
 

दीपिका पादुकोन पद्मावती या रानी पद्मिनी

Deepika Padukone Padmavati or rani Padmini.जी हाँ दोस्तों आज कल यही बवाल चल रहा है.  कुछ लोगो का मानना है की पद्मावती फिल्म को भारत में रिलीज़ न होने दिया जाये. लेकिन आज हम आप को ये बताते है की आखिर कोन है पद्मावती या रानी पद्मिनी. रानी पद्मिनी को ही पद्मावती के नाम से जाना जाता है. अवधि भाषा के महान कवि मालिक मुहम्मद जायसी ने 1540 में अपनी रचना में इसका जिक्र किया. पद्मावती चित्तौड़ की रानी थी. 13 वी 14 वी शताब्दी में उनके सौन्दर्य साहस और बलिदान का जिक्र मिलता है. सिंहल द्वीप देश के राजा गंधर्व सेन व् रानी चंपावती की वह बेटी थी. उसका विवाह राजा रतन सिंह से हुआ.
दीपिका पादुकोन पद्मावती या रानी पद्मिनी
Read also :  प्रियंका चोपड़ा बहुत अच्छी लग रही है बिकिनी में

Deepika Padukone Padmavati or rani Padmini.

उन दिनों दिल्ली के सुलतान थे अलाउदीन. सुल्तान नेपहली बार रानी पद्मिनी को देखा,और देखता ही रह गया. वह मन ही मन उसे पाने के बारे में सोचता रहता. सुल्तान रानी को किसी भी कीमत पर हासिल करना चाहता था.
दीपिका पादुकोन पद्मावती या रानी पद्मिनी Read also : क्या आपको पता है गाड़ियों के टायर काले क्यों होते हैं?
इस के लिए उस ने एक योजना के तहत राजा रतन सिंह को पकड़ लिया. राजा रतन सिंह को पकड़ने के बाद उस ने राज्य पे धावा बोल दिया. सुल्तान ने कहा की अगर रानी पद्मिनी उन्हें स्वीकार करती है तो राजा रतन सिंह मुक्त कर दिया जायेगा. वरना उनकी मौत पक्की है. पद्मिनी ने अपने महल के कुछ लोगो से मिल कर एक योजना बनायी. उस के बाद रतन सिंह महल में वापिस आ गया.
.दीपिका पादुकोन पद्मावती या रानी पद्मिनी Read also : भारत की जीत पर पाकिस्तान बना चैंपियन
इस पर अलाउदीन खिलजी ने गुसे से चित्तोड़ पर फिर हमला किया,जिसमे रतन सिंह मारा गया. पद्मिनी अपने मान सम्मान की रक्षा के लिए महल की दूसरी ओरतो के साथ इकठा हुई. उस के बाद रानी व् अन्य ओरतो ने (जोहर) एक बड़ी चिता में कूद कर जान दे दी. इस के उपरान्त अलउद्दीन खिलजी महल के अंदर गया और उसे इस का पता चला.  इस कथा के ज्यादा सबुत नहीं है. परन्तु अब भी रानी की हिम्मत की बात गायीजाती है. दीपिका पादुकोन पद्मावती या रानी पद्मिनी Read also : Read also :