अगर तुलसी के साथ यह गलतियां कर दी तो आपकी जान भी जा सकती है..

house also Basil plant: तुलसी भारत में पूजे जाने वाली एक बहुत ही प्रसिद्ध पौधा है जिसे हिंदू धर्म में इसे पूजा जाता है और यह स्वास्थ्य के लिहाज से काफी फायदेमंद होता है लेकिन आज के इस पोस्ट में हम बात करने वाले हैं अगर तुलसी के साथ यह गलतियां कर दी तो आपकी जान भी जा सकती है तुलसी का पौधा भी हो सकता है हानिकारक साथ नहीं लगता है मृत्यु का श्राप। दोस्तों हिंदू धर्म में शुभ अशुभ का सिलसिला तो निरंतर लगा ही रहता है हर छोटी छोटी चीज में शुभ अशुभ को माना जाता है. house also Basil plant तुलसी के पौधे को कभी भी घर के अंदर नहीं लगाया जाता ऐसा कहा जाता है कि तुलसी के पति की मृत्यु के बाद भगवान विष्णु ने तुलसी को अपने प्रिय साथी राधा की तरह माना था इसीलिए तुलसी ने उनसे कहा था कि उनके घर जाना चाहती हैं लेकिन भगवान विष्णु ने उन्हें मना कर दिया और कहा कि मेरा घर लक्ष्मी के लिए है लेकिन मेरा दिल तुम्हारे लिए है तुलसी ने कहा कि घर के अंदर ना सही बाहर तो स्थान मिल सकता है जिसे भगवान विष्णु ने मान लिया और तभी से आज तक तुलसी का पौधा घर और मंदिरों के बाहर ही लगाया जाता है। घर के अंदर तो भूलकर भी नहीं लगाया जाता और कुछ लोग इस तरह का पाकर अपने घर के अंदर तुलसी के पौधे को लगा लेते हैं जो कि अच्छा नहीं माना जाता है. इन दोनों दिनों में और रात के समय तुलसी के पत्ते भूलकर भी नहीं तोड़े शास्त्रों के अनुसार तुलसी की पत्ती कुछ खास दिनों में नहीं तोड़ने चाहिए वह दिन है एकादशी रविवार का दिन और सूर्य चंद्र ग्रहण का दिन है। इन दोनों दिनों में और रात के समय तुलसी के पत्ते भूलकर भी नहीं तोड़ने चाहिए और आपको बता दें कि बिना उपयोग तुलसी के पत्ते कभी नहीं तोड़ने चाहिए ऐसा करने पर व्यक्ति को दोष लगता है अनावश्यक रुप से तुलसी के पत्ते को तोड़ना तुलसी के अपमान समान माना गया है तुलसी के पत्ते तोड़ने से मृत्यु का श्राप मिलता है. और पढ़े: रात दिन मेनहत करने के बाद भी घर में आर्थिक तंगी बनी रहती है आपनाइये ये तरीका.. Follow @Indiavirals ? ------
 

अगर तुलसी के साथ यह गलतियां कर दी तो आपकी जान भी जा सकती है..

house also Basil plant: तुलसी भारत में पूजे जाने वाली एक बहुत ही प्रसिद्ध पौधा है जिसे हिंदू धर्म में इसे पूजा जाता है और यह स्वास्थ्य के लिहाज से काफी फायदेमंद होता है लेकिन आज के इस पोस्ट में हम बात करने वाले हैं अगर तुलसी के साथ यह गलतियां कर दी तो आपकी जान भी जा सकती है तुलसी का पौधा भी हो सकता है हानिकारक साथ नहीं लगता है मृत्यु का श्राप। दोस्तों हिंदू धर्म में शुभ अशुभ का सिलसिला तो निरंतर लगा ही रहता है हर छोटी छोटी चीज में शुभ अशुभ को माना जाता है. अगर तुलसी के साथ यह गलतियां कर दी तो आपकी जान भी जा सकती है..

house also Basil plant

तुलसी के पौधे को कभी भी घर के अंदर नहीं लगाया जाता

ऐसा कहा जाता है कि तुलसी के पति की मृत्यु के बाद भगवान विष्णु ने तुलसी को अपने प्रिय साथी राधा की तरह माना था इसीलिए तुलसी ने उनसे कहा था कि उनके घर जाना चाहती हैं लेकिन भगवान विष्णु ने उन्हें मना कर दिया और कहा कि मेरा घर लक्ष्मी के लिए है लेकिन मेरा दिल तुम्हारे लिए है तुलसी ने कहा कि घर के अंदर ना सही बाहर तो स्थान मिल सकता है जिसे भगवान विष्णु ने मान लिया और तभी से आज तक तुलसी का पौधा घर और मंदिरों के बाहर ही लगाया जाता है। घर के अंदर तो भूलकर भी नहीं लगाया जाता और कुछ लोग इस तरह का पाकर अपने घर के अंदर तुलसी के पौधे को लगा लेते हैं जो कि अच्छा नहीं माना जाता है. अगर तुलसी के साथ यह गलतियां कर दी तो आपकी जान भी जा सकती है..

इन दोनों दिनों में और रात के समय तुलसी के पत्ते भूलकर भी नहीं तोड़े

शास्त्रों के अनुसार तुलसी की पत्ती कुछ खास दिनों में नहीं तोड़ने चाहिए वह दिन है एकादशी रविवार का दिन और सूर्य चंद्र ग्रहण का दिन है। इन दोनों दिनों में और रात के समय तुलसी के पत्ते भूलकर भी नहीं तोड़ने चाहिए और आपको बता दें कि बिना उपयोग तुलसी के पत्ते कभी नहीं तोड़ने चाहिए ऐसा करने पर व्यक्ति को दोष लगता है अनावश्यक रुप से तुलसी के पत्ते को तोड़ना तुलसी के अपमान समान माना गया है तुलसी के पत्ते तोड़ने से मृत्यु का श्राप मिलता है. और पढ़े: रात दिन मेनहत करने के बाद भी घर में आर्थिक तंगी बनी रहती है आपनाइये ये तरीका..

------