इस मुस्लिम देश में अल्लाह को नहीं बल्कि राम को माना जाता है भगवान, वजह हैरान कर देगी आपको भी !

Muslim country fan Ramayana: हमारा देश यानि भारत जहाँ सब लोग मिलजुल कर रहते है! लेकिन अक्सर ही आपने देखा होगा कि Hindu और Muslim के नाम पर हमेसा ही बहुत ज्यादा बवाल मचता रहता हैं! और ये बवाल ऐसे ही नहीं मचता बल्कि Normal लोगों को कुछ ऐसे राजनीतिक नेता (Politician) और लालची लोग धर्म के नाम पर भड़का देते हैं! Muslim country fan Ramayana- इसका Result ये निकलता है कि लोगो के दिलों में कही न कहीं इतनी नफरत पनप चुकी हैं जिसका कोई जवाब नही हैं! कभी बाबरी मस्जिद पर तो कभी राम मंदिर पर, मंदिर की बात तो छोडो यहाँ तो आज के लोग रेप (Rape) को भी धर्म से जोड़ने लगे हैं शर्म आती हैं आखिर ये लोग ऐसा क्यों करते हैं! अक्सर जो लो इस चिंगगारी (Sparkle) का हवा देते है उनका तो कुछ नहीं जाता और हमारा कुछ रह नहीं जाता! यहाँ तो धर्म (Religion) पर मुद्दा उठाना इन लालची लोगो का तो अच्छा खाशा पेशा बन गया है! लेकिन इन सब मुद्दों से दूर एक ऐसा देश भी है जहां पर धार्मिक सौहार्द दिल को छू लेती है! चलिए आज हम बताते हैं आपको एक ऐसा देश (Country) के बारे में जो नाम से Muslim हैं लेकिन उसके दिल में राम भी हैं! इंडोनेशिया एशिया महाद्वीप (Asia continent) का एक छोटा सा देश है जो चारों तरफ से पानी से घिरा हुआ है। जहाँ दुनिया के सबसे ज्यादा 87.2 % Muslim रहते हैं, यहां की संस्कृति हिन्दू है। सब लोग कुरान (Quran) पढ़ते है, मस्ज़िद मे जाते है, मोहम्मद साहब को मानते है लेकिन रामलीला भी करते हैं। ये लोग पांडवों को और रामचंद्र जी को अपना पूर्वज मानते है। और वह भारत के एक महाकाव्य ‘रामायण’ (Ramayana) के दीवाने है। रामायण और महाभारत की कथायें पढ़ते है। यह मुस्लिम लोग अपने धर्म को कोई ठेस ना पहुंचाते हुए दूसरों के धर्म को भी बड़े ही सौहार्द के साथ सम्मान करते हैं यहां राम की नगरी अयोध्या (Ayodhya, Utter pradesh) भी स्थित है, जो यहां की जनता के लिए आस्था का प्रतीक है। इस देश के मुसलमान राम को अपने जीवन का नायक और रामायण को अपने दिल का सबसे करीबी ग्रंथ (Treatise) मानते हैं। Ramayana का यहां इतना ज़्यादा प्रभाव है कि यहाँ के कई इलाकों में Ramayana के अवशेष और पत्थरों पर नक्काशी पर रामकथा के पोराणिक चित्र मिलते हैं। आपको बता दे पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने एक अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन मे Indonesia के प्रधानमंत्री को कहा कि तुम मुसलमान होते हुए राम और कृष्ण (Krishna) को कैसे मानते हो, तो उन्होंने जबाब दिया! कि हमने अपना Religion बदल लिया है, पर अपने पूर्वजों को नही बदला। और देखें - शादी के 11 दिन बाद ही मां बन गयी? बॉलीवुड की ये एक्ट्रेस, नाम जानकर दंग रह जायेंगे.. Follow @Indiavirals
 

इस मुस्लिम देश में अल्लाह को नहीं बल्कि राम को माना जाता है भगवान, वजह हैरान कर देगी आपको भी !

Muslim country fan Ramayana: हमारा देश यानि भारत जहाँ सब लोग मिलजुल कर रहते है! लेकिन अक्सर ही आपने देखा होगा कि Hindu और Muslim के नाम पर हमेसा ही बहुत ज्यादा बवाल मचता रहता हैं! और ये बवाल ऐसे ही नहीं मचता बल्कि Normal लोगों को कुछ ऐसे राजनीतिक नेता (Politician) और लालची लोग धर्म के नाम पर भड़का देते हैं! इस मुस्लिम देश में अल्लाह को नहीं बल्कि राम को माना जाता है भगवान, वजह हैरान कर देगी आपको भी !

Muslim country fan Ramayana-

इसका Result ये निकलता है कि लोगो के दिलों में कही न कहीं इतनी नफरत पनप चुकी हैं जिसका कोई जवाब नही हैं! कभी बाबरी मस्जिद पर तो कभी राम मंदिर पर, मंदिर की बात तो छोडो यहाँ तो आज के लोग रेप (Rape) को भी धर्म से जोड़ने लगे हैं शर्म आती हैं आखिर ये लोग ऐसा क्यों करते हैं! इस मुस्लिम देश में अल्लाह को नहीं बल्कि राम को माना जाता है भगवान, वजह हैरान कर देगी आपको भी ! अक्सर जो लो इस चिंगगारी (Sparkle) का हवा देते है उनका तो कुछ नहीं जाता और हमारा कुछ रह नहीं जाता! यहाँ तो धर्म (Religion) पर मुद्दा उठाना इन लालची लोगो का तो अच्छा खाशा पेशा बन गया है! इस मुस्लिम देश में अल्लाह को नहीं बल्कि राम को माना जाता है भगवान, वजह हैरान कर देगी आपको भी ! लेकिन इन सब मुद्दों से दूर एक ऐसा देश भी है जहां पर धार्मिक सौहार्द दिल को छू लेती है! चलिए आज हम बताते हैं आपको एक ऐसा देश (Country) के बारे में जो नाम से Muslim हैं लेकिन उसके दिल में राम भी हैं! इस मुस्लिम देश में अल्लाह को नहीं बल्कि राम को माना जाता है भगवान, वजह हैरान कर देगी आपको भी ! इंडोनेशिया एशिया महाद्वीप (Asia continent) का एक छोटा सा देश है जो चारों तरफ से पानी से घिरा हुआ है। जहाँ दुनिया के सबसे ज्यादा 87.2 % Muslim रहते हैं, यहां की संस्कृति हिन्दू है। इस मुस्लिम देश में अल्लाह को नहीं बल्कि राम को माना जाता है भगवान, वजह हैरान कर देगी आपको भी ! सब लोग कुरान (Quran) पढ़ते है, मस्ज़िद मे जाते है, मोहम्मद साहब को मानते है लेकिन रामलीला भी करते हैं। ये लोग पांडवों को और रामचंद्र जी को अपना पूर्वज मानते है। और वह भारत के एक महाकाव्य ‘रामायण’ (Ramayana) के दीवाने है। इस मुस्लिम देश में अल्लाह को नहीं बल्कि राम को माना जाता है भगवान, वजह हैरान कर देगी आपको भी !   रामायण और महाभारत की कथायें पढ़ते है। यह मुस्लिम लोग अपने धर्म को कोई ठेस ना पहुंचाते हुए दूसरों के धर्म को भी बड़े ही सौहार्द के साथ सम्मान करते हैं यहां राम की नगरी अयोध्या (Ayodhya, Utter pradesh) भी स्थित है, जो यहां की जनता के लिए आस्था का प्रतीक है। इस देश के मुसलमान राम को अपने जीवन का नायक और रामायण को अपने दिल का सबसे करीबी ग्रंथ (Treatise) मानते हैं। इस मुस्लिम देश में अल्लाह को नहीं बल्कि राम को माना जाता है भगवान, वजह हैरान कर देगी आपको भी ! Ramayana का यहां इतना ज़्यादा प्रभाव है कि यहाँ के कई इलाकों में Ramayana के अवशेष और पत्थरों पर नक्‍काशी पर रामकथा के पोराणिक चित्र मिलते हैं। इस मुस्लिम देश में अल्लाह को नहीं बल्कि राम को माना जाता है भगवान, वजह हैरान कर देगी आपको भी ! आपको बता दे पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने एक अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन मे Indonesia के प्रधानमंत्री को कहा कि तुम मुसलमान होते हुए राम और कृष्ण (Krishna) को कैसे मानते हो, तो उन्होंने जबाब दिया! कि हमने अपना Religion बदल लिया है, पर अपने पूर्वजों को नही बदला। और देखें -   शादी के 11 दिन बाद ही मां बन गयी? बॉलीवुड की ये एक्ट्रेस, नाम जानकर दंग रह जायेंगे..