क्यों शराब पीने के बाद लोग अंग्रेज़ी बोलते हैं?

0
292
people start Speaking English after drinking Alcohol

Why people start Speaking English after drinking Alcohol? दारू पीने के बाद लोग अक्सर इंग्लिश बोलने लगते हैं! आपने भी देखा होगा कि लोग दारू के दो घूंट लगाने के बाद इंग्लिश बोलना शुरू कर देते हैं! लन्दन में इस बात को लेकर एक खोज की गयी, जिसके बाद इस बात का खोल हुआ कि लोग दारू पीते ही इंग्लिश बोलना क्यों शुरू कर देते हैं! इस रिसर्च से पता चला है कि लोगों के दो पैग दारू के लगाते ही उनकी जबान से इंग्लिश दूसरी विदेशी भाषा का इतना भाव कहाँ से आ जाता है!

people start Speaking English after drinking Alcohol

क्या आपको पता है दारू पीने के बाद लोग अंग्रेजी बोलना क्यों शुरु कर देते हैं! Why people start speaking English after drinking Alcohol? –

दरअसल दारू पीने वालों को लेकर विदेश में एक रिसर्च हुआ है! जिसके बाद ये बात सामने आई है! व्यक्ति जिसमें कमजोर होता है! वो दारू पीने के बाद उसमें महारत कैसे हासिल कर लेता है! इंडिया में शहरी आदमी हिन्दी से इंग्लिश में उतर आता है, तो गांव वाला आदमी शहरी भाषा बोलने लगता है! इसे लेकर एक रिसर्च आया है ! विज्ञान मैगज़ीन ‘जर्नल ऑफ़ साइकोफ़ार्माकोलॉजी’ में छपे एक अध्ययन के मुताबिक थोड़ी सी दारू किसी दूसरी भाषा में बोलने में मदद करती है! ये भी सही है कि दारू हमारी याददाश्त और ध्यान केंद्रित करने की क्षमता पर असर डालती है और इस लिहाज से ये एक बाधा है! लेकिन दूसरी तरफ ये हमारी हिचकिचाहट भी दूर करती है, हमारा Self-confidence बढ़ाती है और सामाजिक व्यवहार में संकोच कम करती है!

alcohal-2

इस Research के लिए 50 German लोगों के एक समूह को चुना गया जिन्होंने हाल ही में डच भाषा सीखी थी! कुछ लोगों को पीने के लिए ड्रिंक दिया गया जिनमें थोड़ा एल्कोहल था! लोगों के वजन के अनुपात में एल्कोहल की मात्रा दी गई थी! कुछ के Drinks में एल्कोहल नहीं था! Test में भाग लेने वाले German लोगों को Netherland के लोगों से डच में बात करने के लिए कहा गया! डच भाषियों को ये पता नहीं था कि किसने शराब पी रखी है और किसने नहीं! जांच में ये बात सामने आई कि जिन्होंने दारू पी रखी थी वे बेहतर उच्चारण के साथ बात कर रहे थे! शोधकर्ताओं ने ये साफ किया कि उन्हें ये नतीजे शराब की बहुत कम मात्रा में खुराक देने से मिले हैं!

क्या आपको पता है दारू पीने के बाद लोग अंग्रेजी बोलना क्यों शुरु कर देते हैं! Why people start speaking English after drinking Alcohol? – India Virals | www.indiavirals.com

Read Also: विवाह से पहले ही कर लीजिये SEX से Related ये बाते

हमें फॉलो करें Facebook और Twitter पर !