पेट्रोल और डीजल की मुसीबत भारत में ही है या हमारे पडोसी मुल्को में भी, देख ले क्या है सच !

Petrol Rate Neighbor Country: पेट्रोल और डीजल की मुसीबत भारत में ही है या हमारे पडोसी मुल्को में भी, देख ले क्या है सच ! जैसे ही चुनाव का सिलिसिला खत्म हुआ! देश में एक मुद्दे ने जबरदस्त तूल पकड़ लिया! वो मुद्दा था Petrol और Diesel के दाम में हो रही असाधारण बढोतरी का! जो कि देश के लिए वाकई चिंता का विषय है! Petrol के बढ़ते दाम से जहां आम जनता परेशान है! वहीं Diesel के बढ़ते दाम से किसान और Transport की मुसीबतें बढ़ गई हैं! Petrol Rate Neighbor Country- बात करे देश की राजधानी दिल्ली की तो वहाँ 1 ltr Petrol का दाम 76.87 रुपए हो गया है! जबकि Mumbai में दाम 84.70 पैसे के स्तर पर पहुंच चुका है! लेकिन क्या आप जानना चाहेगे कि बढ़ते दाम का असर सिर्फ भारत पर है या PAK, Nepal, बांग्लादेश, श्रीलंका में भी इसका असर हुआ है! तो चलिए देखते है कहा है कितना Rate! 1.Pakistan में Diesel और Petrol के दाम आइए देखते हैं भारत के पड़ोसी पाकिस्तान में Diesel और Petrol का क्या दाम है? लीजिये ये है दाम Pakistan में Diesel- 98.76 पाकिस्तानी रुपए प्रति लीटर Petrol- 87.70 पाकिस्तानी रुपए प्रति लीटर है दाम देखकर तो साफ़ है! बढ़ते दाम से जितना भारत दुखी है उतना ही पड़ोसी देश पाकिस्तान भी है! अब बात करते है Nepal की ! 2.नेपाल में Petrol और Diesel के दाम बात करे नेपाल की! तो नेपाल में तो दाम आसमान छू रहे है और भारत के दामों की तुलना में बहुत ज्यादा है! Diesel- 90.50 नेपाली रुपए प्रति लीटर Petrol- 108.50 नेपाली रुपए प्रति लीटर वही अगर बात करे पड़ोसी देश बंगलादेश और Sri Lanka की! तो वहां सरकारों की नीति की वजह से पिछले 2 साल से वह तेल के दामों में स्थिरता है! भारत सरकार भी तेल के दामों को काबू में करने का प्रयास कर रही है लेकिन अल्प समय में कोई समाधान निकलता हुआ नही दिख रहा है! क्या देश की Government तेल के दाम पर फेल हो चुकी है? या आपको उम्मीद है कि जल्दी ही दाम कम करने के लिए सरकार कदम उठाएगी? Comment करके अपनी बहुमूल्य राय जरुर दे! और देखें - महत्वपूर्ण जानकारी : भारत का ड्राइविंग लाइसेंस, दुनिया के इन बड़े देशो में भी मान्य है ! Follow @Indiavirals
 

पेट्रोल और डीजल की मुसीबत भारत में ही है या हमारे पडोसी मुल्को में भी, देख ले क्या है सच !

Petrol Rate Neighbor Country: पेट्रोल और डीजल की मुसीबत भारत में ही है या हमारे पडोसी मुल्को में भी, देख ले क्या है सच ! जैसे ही चुनाव का सिलिसिला खत्म हुआ! देश में एक मुद्दे ने जबरदस्त तूल पकड़ लिया! वो मुद्दा था Petrol और Diesel के दाम में हो रही असाधारण बढोतरी का! जो कि देश के लिए वाकई चिंता का विषय है! Petrol के बढ़ते दाम से जहां आम जनता परेशान है! वहीं Diesel के बढ़ते दाम से किसान और Transport की मुसीबतें बढ़ गई हैं! पेट्रोल और डीजल की मुसीबत भारत में ही है या हमारे पडोसी मुल्को में भी, देख ले क्या है सच !

Petrol Rate Neighbor Country-

बात करे देश की राजधानी दिल्ली की तो वहाँ 1 ltr Petrol का दाम 76.87 रुपए हो गया है! जबकि Mumbai में दाम 84.70 पैसे के स्तर पर पहुंच चुका है! लेकिन क्या आप जानना चाहेगे कि बढ़ते दाम का असर सिर्फ भारत पर है या PAK, Nepal, बांग्लादेश, श्रीलंका में भी इसका असर हुआ है! तो चलिए देखते है कहा है कितना Rate!

1.Pakistan में Diesel और Petrol के दाम

आइए देखते हैं भारत के पड़ोसी पाकिस्तान में Diesel और Petrol का क्या दाम है? लीजिये ये है दाम Pakistan में पेट्रोल और डीजल की मुसीबत भारत में ही है या हमारे पडोसी मुल्को में भी, देख ले क्या है सच ! Diesel- 98.76 पाकिस्तानी रुपए प्रति लीटर Petrol- 87.70 पाकिस्तानी रुपए प्रति लीटर है दाम देखकर तो साफ़ है! बढ़ते दाम से जितना भारत दुखी है उतना ही पड़ोसी देश पाकिस्तान भी है! अब बात करते है Nepal की !

2.नेपाल में Petrol और Diesel के दाम

बात करे नेपाल की! तो नेपाल में तो दाम आसमान छू रहे है और भारत के दामों की तुलना में बहुत ज्यादा है! पेट्रोल और डीजल की मुसीबत भारत में ही है या हमारे पडोसी मुल्को में भी, देख ले क्या है सच ! Diesel- 90.50 नेपाली रुपए प्रति लीटर Petrol- 108.50 नेपाली रुपए प्रति लीटर वही अगर बात करे पड़ोसी देश बंगलादेश और Sri Lanka की! तो वहां सरकारों की नीति की वजह से पिछले 2 साल से वह तेल के दामों में स्थिरता है! भारत सरकार भी तेल के दामों को काबू में करने का प्रयास कर रही है लेकिन अल्प समय में कोई समाधान निकलता हुआ नही दिख रहा है! पेट्रोल और डीजल की मुसीबत भारत में ही है या हमारे पडोसी मुल्को में भी, देख ले क्या है सच ! क्या देश की Government तेल के दाम पर फेल हो चुकी है? या आपको उम्मीद है कि जल्दी ही दाम कम करने के लिए सरकार कदम उठाएगी? Comment करके अपनी बहुमूल्य राय जरुर दे! और देखें -  महत्वपूर्ण जानकारी : भारत का ड्राइविंग लाइसेंस, दुनिया के इन बड़े देशो में भी मान्य है !