विवादों में KRK:बिग बॉस 3 में फैशन डिजाइनर को फेंक कर मारी थी बोतल, सलमान-शाहरुख से भी ले चुके पंगा

विवादों में KRK:बिग बॉस 3 में फैशन डिजाइनर को फेंक कर मारी थी बोतल, सलमान-शाहरुख से भी ले चुके पंगा: एक्टर और खुद को फिल्म क्रिटिक मानने वाले कमाल राशिद खान को बोरीवली कोर्ट ने मंगलवार को 14 दिन की न्यायिक में भेज दिया है। 2 साल पुराने केस में मुंबई पुलिस ने कमाल को एयरपोर्ट से अरेस्ट किया था। इसके बाद उन्हें कोर्ट में पेश किया गया था।पुलिस ने उन्हें 2020 में किए गए एक विवादित ट्वीट के लिए गिरफ्तार किया था। कमाल 2 साल बाद मुंबई लौटे हैं।

कमाल खान का विवादों से पुराना नाता है। वो हमेशा अपने कंट्रोवर्शियल बयानों के कारण से चर्चा में रहते हैं। केआरके सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं। उनके फॉलोअर्स भी किसी सेलेब्स से कम नहीं है। उनका एक यूट्यूब चैनल भी है, जहां वो फिल्मों के रिव्यू देते हैं। हमेशा सुर्खियों में रहने वाले कमाल खान की लाइफ भी बहुत दिलचस्प है। चलिए डालते हैं नजर उनकी लाइफ से जुड़े फैक्टस के बारे में-

बतौर प्रोड्यूसर की थी करियर की शुरुआत

1 जनवरी 1975 को कमाल राशिद खान का जन्म उत्तर प्रदेश में हुआ था। उनका असली नाम राशिद खान है पर बाद में उन्होंने नाम के आगे कमाल खुद से जोड़ लिया। रिपोटर्स के मुताबिक, केआरके एक्टर बनने के लिए घर से भागकर मुंबई आए थे। उन्होंने बतौर प्रोड्यूसर 2005 में आई फिल्म ‘सितम’ से बॉलीवुड में कदम रखा था। इसके बाद उन्होंने कई कम बजट की हिंदी और भोजपुरी फिल्म बनाई थी।

विवादों में KRK:बिग बॉस 3 में फैशन डिजाइनर को फेंक कर मारी थी बोतल, सलमान-शाहरुख से भी ले चुके पंगा

देशद्रोही और एक विलेन जैसी फिल्मों में एक्टिंग की

केआरके ने एक्टिंग करियर की शुरुआत फिल्म देशद्रोही से की थी। इसके बाद वो 2014 में रिलीज हुई फिल्म एक विलेन में एक छोटे से रोल में नजर आए थे। बिग बॉस सीजन 3 में भी बतौर कंटेस्टेंट केआरके नजर आ चुके हैं। इस शो में वो फैशन डिजाइनर रोहित पर बोतल फेंककर मारने के कारण काफी चर्चा में थे।

इन विवादों से जुड़ा है नाता

केआरके फिल्मी सितारों को अक्सर भला बुरा बोलने के कारण विवादों में रहते हैं। एक बार उन्होंने सलमान खान को भ्रष्ट बताया था और तमाम गलत आरोप लगाए थे। इस वजह से सलमान ने उन पर मानहानि का केस कर दिया था। इस पर केआरके ने कहा था फिल्म राधे का खराब समीक्षा के कारण सलमान ने उन पर केस किया है।

केआरके ने नरेंद्र मोदी के पीएम बन जाने पर शाहरुख खान के देश छोड़ने के वादे वाला एक फर्जी ट्वीट शेयर की थी। इस कारण भी वो विवादों में आए थे।
सनी लियोनी ने भी एक बार केआरके के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी।
केआरके ने एक बार एक वीडियो शेयर किया था जिसमें उन्होंने मीका सिंह की तुलना सुअर की थी। साथ ही मीका को हवस का देवता बताया था।
केआरके ने लाल सिंह चड्ढा के रिलीज के पहले एक वीडियो शेयर कर अपने और आमिर खान के बीच अनबन की बात की थी। केआरके ने बताया कि आमिर से उन्होंने अपनी बायोग्राफी के बारे में कुछ लाइन सोशल मीडिया पर पोस्ट करने के लिए कही थी, जिस पर आमिर ने मना कर दिया था। इसके बाद केआरके ने कहा था कि वो आमिर की फिल्म को सुपर फ्लॉप करवा कर ही मानेंगे।

1 हजार करोड़ टर्नओवर का बिजनेस करते हैं केआरके

केआरके इस बात का दावा करते हैं कि उनके यहां चाय पत्ती लंदन से और दूध हाॅलैंड से आता है। उन्होंने ये भी दावा किया था वो 21 हजार स्क्वेयर फीट के घर में रहते हैं जो कि दुबई में है। दुबई में ही उनका एक बंगला है जिसका नाम जन्नत है। केआरके ने ये भी कहा था कि वह मुंबई में गारमेंट का बिजनेस करते हैं और उनका टर्नओवर 1000 करोड़ रुपए है। इस बिजनेस में केआरके के भाई उनके साथ है और उनका सामान गल्फ कंट्रीज और यूके में एक्सपोर्ट होता है। केआरके के मुताबिक, उनका ऑफिस वर्सोवा में है। किसी इंसान को जब केआरके ट्विटर पर नापसंद करते हैं, तो उसे ‘2RSPpl’ यानि ‘दो कौड़ी के लोग’ कहते हैं।