LPG Cylinder: मोदी सरकार ने किया ऐलान LPG सिलेंडर वालों के लिए खुशखबरी … प्रधानमंत्री पद की शफत ली है तब से देश में, मोदी सरकार दिन-प्रतिदिन नई नई घोषणाएं (New Scheme) कर रही है! जिससे लोग बहुत ही ज्यादा आश्चर्य में पड जाते है! इसी दौरान मोदी सरकार ने LPG की चोरी रोकने के लिए एक नई प्रक्रिया अपनायी है! इस प्रक्रिया के दौरान सरकार ने कुछ नियमों (Rule) में अहम बदलाव किए हैं! जिससे आम आदमी (Aam Aadmi) को काफी फायदा होने वाला है! सरकार द्वारा किए गए इस बदलाव से अब LPG से होने वाली गैस की चोरी रोकने में पूरी मदद मिलेगी!

LPG Cylinder-

आपको बता दें सील पैक सिलेंडर (Seal Pack) के साथ हॉकर लोग छेड़ छाड़ करते है! और ये सिलेंडर में से गैस निकालकर पानी भर देते है! सिलेंडर से गैस चुराकर दूसरे सिलेंडर में भर लेते है! इस कारण लोगो का LPG सिलेंडर समय से पहले ख़ाली हो जाता है! और लोगो को परेशानी का सामना करना पड़ता है!

अब सरकार ने सभी सिलेंडरों की सील के रुप में विशेष होलोग्राम (Hologram) लगाना अनिवार्य कर दिया है! विशेष तौर पर बनाई गई ये सील (Seal) बेहद खास है! हल्की सी छेड़छाड़ करने पर ये सील टूट जाएगी। और हॉकर की चोरी पकड़ी जायेगी!

और देखें – नोटबंदी में RBI में जमा हुए आपके 500 और 1000 के पुराने नोटों का क्या हुआ?

 

By dp

You missed