Meet Imran Tahir’s wife Sumaiya Dildar, for whom the cricketer left Pakistan: क्रिकेट इतिहास के सबसे सफल स्पिन गेंदबाजों में से एक इमरान ताहिर का जन्म पाकिस्तान के लाहौर में 27 मार्च 1979 को हुआ था। इनका पूरा नाम मोहम्मद इमरान ताहिर है, लेकिन इन्हें आमतौर पर इमरान ताहिर के नाम से जाना जाता है। छोटी उम्र से ही उन्हें क्रिकेट से प्यार था और वह बचपन से अपने दोस्तों के साथ क्रिकेट खेलते थे।

इमरान ताहिर की पत्नी है गजब की सुंदर

जहा पहली बार उनकी मुलाकात सुमैया नाम की लड़की से हुआ था। सुमैया दिखने में काफी खूबसूरत और स्टाइलिश है। सुमैया उस दौरान पेशे से एक फेमस मॉडल भी थी। पहली मिलन में ही क्रिकेटर का दिल सुमैया पर आ गया। परंतु मॉडल सुमैया की साइड से इमरान को लेकर कुछ भी नही था। मैच खत्म होने के बाद उन्हे वापस अपने देश साउथ अफ्रीका से जाना था। आने के बाद क्रिकेटर ईमरान ताहिर सुमैया को बेहद याद करने लगे थे।

 

चेन्नई सुपर किंग्स टीम के सदस्य हैं हालांकि अभी तक इमरान को आईपीएल 2020 में एक मैच खेलने को नहीं मिला है।मरान ताहिर से अश्विन ने पूछा कि आप पाकिस्तान में जन्मे तो साउथ अफ्रीका के लिए क्रिकेट कैसे खेला। इस पर इमरान ताहिर ने बताया कि उनकी पत्नी पाकिस्तान नहीं आना चाहती थी, और उन्होंने उनसे साउथ अफ्रीका में क्रिकेट करियर बनाने को कहा।

 

अपनी प्रेमिका सुमैया के साथ 2007 में शादी कर लिया। ताहिर की पत्नी सुमैया ने एक बेटे को जन्म दिया । जहां शादी के कुछ साल बाद उन्हें माता – पिता बनने का सौभाग्य प्राप्त हुआ । ईमरान और सुमैया के बेटे का नाम गिबरान हैं
अपने अंडर-19 टीम के साउथ अफ्रीकी दौरे के दौरान वह अपनी फ्यूचर वाइफ सुमैया दिलदार से मिले, जिसके बाद उनका भाग्य बदल गया। उस मुलाकात से दोनों के जीवन पर असर पड़ा था। आज इमरान ताहिर साउथ अफ्रीकी क्रिकेट का बड़ा नाम हैं। उनके गुगली और विकेट लेने के रिकॉर्ड ने, उन्हें एक सफल गेंदबाज बना दिया है।