Mobile strategy: अगर आप भी बाथरूम में मोबाइल का उपयोग करते है तो जरूर पढ़ ले कहि पछताना ना पड़ जाये … आज हर कोई स्मार्टफोन यूज़ क्र रहा है! सही भी है क्युकी आज टेक्नोलॉजी (Technology) के बिना ज़िंदगी अधूरी लगती है! पर कभी आपको पता है किसी भी चीज़ को ज्यादा यूज़ करने से नुक्सान तो होता ही है! आज का समय स्मार्टफोन (Smartphone) का है। इस लिये आज का युवा मोबाइल के बिना रह नहीं पाते! ऐसे में वे नहाने जा रहे हो या टॉयलेट (Toilet) मोबाइल अपने साथ ही रखते हैं!

Mobile strategy-

लेकिन सायद आप ये नहीं जानते हैं मोबाइल को बाथरूम में ले जाकर आप बीमारियों (Disease) को बुलावा दे रहे हैं! हम आपको बताते है बाथरूम में मोबाइल ले जाने से आपको क्या-क्या नुकसान हो सकते हैं!

वैसे तो अखबार (Newspaper) की जगह आज मोबाइल ने ले ही ली है! लेकिन मोबाइल बाथरूम में ले जाने से आपको मोबाइल पॉट में गिरने का डर भी बना रहता है!

इसमें कोई शक नहीं बाथरूम ऐसी जगह है जहां बहुत से कीटाणु और बैक्टीरिया (Bactria) होते हैं! जो हमें बीमार कर सकते हैं! ऐसे में मोबाइल में जर्म्स (Germs) लगने का डर रहता है!

बाथरूम में आप जिस-जिस चीज को छूते हैं उसमें कीटाणु लगे होते हैं! बेशक आप हाथ तो धो लेते हैं! लेकिन मोबाइल को नहीं धो पाते! ऐसे में आप मोबाइल को बाथरूम में ले जानें से बचें नहीं तो इससे आपको कई तरह के इंफेक्शन (Infection) हो सकते हैं!

और देखें –

Hollywood की 3 धाकड़ एक्शन मूवीज, ऐसा एक्शन देखकर रह जाओगे हैरान …action movie

electricity produceआजादी के 70 साल बाद विश्व विरासत स्थान पर बिजली (Electricity) पहुंची …

 

By dp

You missed