Modi government free living 5 lakh rupees: मोदी सरकार ने एक बड़ी और महत्वकांक्षी योजना को लागू कर देश के नागरिकों को बड़ा तोहफा दिया है। अगर आप पैसों को लेकर इलाज नहीं करवा पाने की सोच रहे हैं तो अब यह टेंशन लेना बंद कर दें। आपको बता दें कि अब आप किसी भी अधिकृत निजी और शासकीय अस्पताल में जाकर 5 लाख रुपए तक की मुफ्त में इलाज करवा सकते हैं.

Modi government free living 5 lakh rupees

Modi government free living 5 lakh rupees

रमन के गोठ में CM बोले – छत्तीसगढ़ के 45 लाख परिवारों को मिलेगा लाभ

CM रमन सिंह नें आज ‘रमन के गोठ’ में PM नरेन्द्र मोदी की आयुष्मान भारत योजना का उल्लेख करते हुए कहा – इस योजना के तहत छत्तीसगढ़ के लगभग 45 लाख परिवारों को पांच लाख रूपए तक स्वास्थ्य बीमा का लाभ मिलेगा। छत्तीसगढ़ सरकार राज्य के 56 लाख परिवारों को वार्षिक 50 हजार रूपए तक नि:शुल्क इलाज की सुविधा दी गई है, जिसमें वरिष्ठ नागरिकों को और पत्रकारों को 80 हजार रूपए तक इसकी सुविधा मिलेगी.

Modi government free living 5 lakh rupees

लाभ लेने तुरंत पढ़ें यह खबर

आयुष्मान भारत योजना को लेकर छत्तीसगढ़ के जिलों में शिविर लगाकर इसकी जानकारी दी जा रही है। जिसके अंतर्गत अधिकारियों ने बताया कि इस योजना के तहत 2011 की सर्वे सूची में जिस व्यक्ति का नाम जुड़ा है, वे परिवार ही पूरे देश में संचालित अधिकृत निजी एवं शासकीय अस्पतालों में 5 लाख रुपए तक का चिकित्सा सुविधा लाभ हर वर्ष ले सकते हैं। आपको बात दें कि ग्राम सुराज अभियान के अंतर्गत ग्रामीणों को सरकार की बड़ी योजनाओं के बारे में बताया जा रहा है.

Modi government free living 5 lakh rupees

मिलेगी ये नई सुविधा

आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत पिछड़े क्षेत्र के लोगों को पांच लाख रुपए तक के मुफ्त इलाज की सुविधा मिलेगी। बड़ी बीमारियों की जांच रपट सीधे फैक्स से बड़े अस्पताल में भेजी जाएगी। विडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से भी इलाज का प्रावधान है। देश में आयुष्मान भारत के कुल डेढ़ लाख केंद्र खोले जा रहे हैं.

जमा करना होगा ये सब कुछ

Modi government free living 5 lakh rupees

PM राष्ट्रीय स्वास्थ्य सुरक्षा मिशन योजना के तहत पात्र हितग्राहियों को अपना आधार कार्ड, मोबाइल नंबर, राशन कार्ड एवं अन्य जानकारी जमा करना होगा। सरपंच प्रधान ने बताया कि सूची में शामिल उक्त व्यक्ति का अगर वर्तमान में देहांत हो गया हो तो उसके परिवार के अन्य लोगों को इस सुविधा का लाभ मिलेगा.

Modi government free living 5 lakh rupees

अधिकारी ने बताया आयु की कोई सीमा नहीं..

BMO ब्लाक मेडिकल ऑफिसर डॉ.GS पैकरा ने बताया कि PM नरेन्द्र मोदी ने लोगों के स्वास्थ्य की चिंता करते हुए राष्ट्रीय स्वास्थ्य सुरक्षा मिशन योजना की शुरुआत की। अब कोई भी BPL परिवार के पात्र व्यक्ति जो पैसों की कमी के कारण अपना इलाज नहीं करा पाते थे। अब वे पूरे देश में संचालित अधिकृत निजी और शासकीय अस्पतालों में अपना इलाज करा सकते है। इसमें परिवार के आकार, आयु का कोई प्रतिबंध नहीं है.

और पढ़े: Narendra Modi के सबसे खास आदमी जिनके दम पर चलती है मोदी सरकार …

——

By dp

You missed