Mukesh Ambani again reached the top in the race for wealth, became the richest man in Asia, beating Gautam Adani:मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) अब दुनिया के सबसे अमीर लोगों के ग्रुप में 9वें शख्स बन गए हैं। ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स की रिपोर्ट के मुताबिक शुक्रवार को रिलायंस इंडस्ट्रीज का शेयर रिकॉर्ड हाईस्ट लेवल पर पहुंच गया है। रिलायंस कंपनी के चेयरमैन और एमडी मुकेश अंबानी की नेटवर्थ 100.6 अरब डॉलर (करीब 7558 अरब रुपये) को क्रॉस कर गई है। इस तरह मुकेश अंबानी 100 अरब डॉलर से ज्यादा की नेटवर्थ वाले दुनिया के सबसे रईस लोगों की लिस्ट में 9वें व्यक्ति बन गए हैं

मुकेश अंबानी और गौतम अडाणी

ब्लूमबर्ग के इंडेक्स में शीर्ष-15 में गौतम अडानी भी शामिल हैं। अडानी की नेटवर्थ 73.3 अरब डॉलर (लगभग 5507.14 अरब रुपये) की है और वो इस क्लब में14वें स्थान पर हैं।100 बिलियन से ज्यादा की नेटवर्थ वालों में पूरे एशिया से मुकेश अंबानी प्रतिनिधित्तव करते हैं।

बता दें इससे पहले अडाणी ग्रुप ने बड़ी छलांग लगाई थी । एक रिपोर्ट के मुताबिक अडाणी ग्रुप के मालिक गौतम अडाणी ने एशिया के दूसरे सबसे अमीर बिजनेसमैन का तमगा हासिल किया था। साल 2020 में इसी समय उनकी संपत्ति 1.40 लाख करोड़ रुपए थी, जो अब 5.05 लाख करोड़ रुपए हो गई है। पिछले एक साल में गौतम अडाणी की संपत्ति में हर दिन 1,002 करोड़ रुपए की वृद्धि हुई है।

एलन मस्क शीर्ष पर बरकरार

ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स (Bloomberg Billionaire Index) की रिपोर्ट के मुताबिक टेस्ला के फाउंडर एलन मस्क इस लिस्ट में टॉप पर हैं। मस्क की नेटवर्थ 222 अरब डॉलर (लगभग 16679.19 अरब रुपये) है। 100 अरब डॉलर के एलीट पैनल में माइक्रोसॉफ्ट के बिल गेट्स, गूगल के लैरी पेज, फेसबुक के मार्क जुकरबर्ग और मशहूर स्टॉक ट्रेडर वारेन बफेट का नाम पहले से इस क्लब में शामिल है।

जेफ बेजोस

ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स (Bloomberg Billionaire Index) की रिपोर्ट के मुताबिक इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर एमेजॉन के जेफ बेजोस हैं। बेजोस की नेटवर्थ 191 अरब डॉलर (लगभग 14350.12 अरब रुपये) है।