नीता अंबानी का जन्म 1 नवंबर 1963 को मुंबई में एक मध्यमवर्गीय गुजराती परिवार में रवींद्रभाई दलाल और पूर्णिमा दलाल के घर हुआ था। उन्होंने नरसी मोनजी कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकोनॉमिक्स से वाणिज्य में स्नातक की डिग्री पूरी की, और कम उम्र से ही भरतनाट्यम कर लिया और आगे बढ़ीं। एक पेशेवर भरतनाट्यम नर्तक बनें।

सुबह की शुरुआत चाय की चुस्कियों के साथ तो हर कोई करता है। मगर, वह चाय अमूमन 10 रुपए, 20 रुपय या फिर 100 रुपय तक की होती है जिसे आम लोग रोज सुबह पीते हैं। मगर, देश के सबसे अमीर आदमी मुकेश अंबानी की ब्यूटिफुल वाइफ नीता अंबानी के दिन की शुरुआत जिस चाय से होती है उसकी कीमत सुन कर आप चौंक जाएंगी। शायद जितनी किमत नीता अंबानी की एक दिन की चाय की है वह किसी आम आदमी की पूरी जिंदगी की चाय की कीमत से भी ज्यादा है।

नीता अंबानी जी के पास वर्तमान समय मे दुनिया की सबसे मेहँगी और क़ीमती चीजे मौजूद है. हालहिं में पता चला है कि नीता अंबानी जी जो मेकअप का जो सामान है उसकी कीमत करोड़ो में है. मेकअप किट से हमारा अर्थ है कि उनके सझने-सवरने के सामान की क़ीमत करोड़ो में है.

नीता अंबानी जी दुनिया के सबसे बहतरीन मेकअप के और सझने-सवरने के प्रोडक्ट खरीदती है. आपको बता दे कि नीता अंबानी जी जो लिपस्टिक इस्तेमाल करती है उसकी क़ीमत 40 लाख रुपये से भी ज्यादा है. जिसके चलते यह भी बोल सकते है कि नीता अंबानी जी की लिपस्टिक की कीमत में एक शानदार और आलीशान घर भी आ सकता है.

रिलायंस इंडस्ट्रीज की नींव रखने वाले धीरूभाई अंबानी की आज 85वीं जयंती है। इस मौके पर बताते हैं अंबानी परिवार की बहू नीता अंबानी से जुड़ी कुछ खास बातें। नीता अंबानी ने एक इंटरव्यू में अपने शौक के बारे में बताया था। उन्होंने इंटरव्यू में कहा था कि वे दिन की शुरुआत जापान के सबसे पुराने क्रॉकरी ब्रांड नोरिटेक के कप में चाय पीकर करती हैं। नोरिटेक क्रॉकरी की खास बात यह है कि इसमें सोने (गोल्ड) की बॉर्डर है और इसके 50 पीस के सेट की कीमत डेढ़ करोड़ रुपए है। यानी एक कप चाय की कीमत हुई 3 लाख रुपए

नीता अंबानी ब्रांडेड वॉच की भी शौक़ीन हैं। उनके वॉच कलेक्शन में बुल्गारी, कार्टियर, राडो, गुची, केल्विन केलिन और फोसिल जैसे ब्रांड शामिल हैं। इन ब्रांड्स के घड़ियों की कीमत डेढ़ से दो लाख रूपए से शुरू होती है।