मूसेवाला मर्डर केस : लॉरेंस बिश्नोई का भांजा अजरबैजान में अरेस्ट, विदेश मंत्रालय ने मांगी क्रिमिनल हिस्ट्री

मूसेवाला मर्डर केस : लॉरेंस बिश्नोई का भांजा अजरबैजान में अरेस्ट, विदेश मंत्रालय ने मांगी क्रिमिनल हिस्ट्री: पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या को लेकर जांच जारी है। इस मामले में पंजाब पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। इस हत्याकांड के मुख्य आरोपी और गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के भांजे सचिन बिश्नोई को हिरासत में लिया गया है। जानकारी के मुताबिक, उसे अजरबैजान से पकड़ा गया है। आरोप है कि लॉरेंस गैंग को सचिन ही बाहर से निर्देश देता था। वहीं, मूसेवाला की हत्या की प्लानिंग करने वाला एक और शख्स अनमोल बिश्नोई फिलहाल कीनिया में है। अनमोल जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का छोटा भाई है। दोनों मूसेवाला की हत्या से पहले ही फर्जी पासपोर्ट के जरिए देश छोड़कर भाग गए थे।मूसेवाला मर्डर केस : लॉरेंस बिश्नोई का भांजा अजरबैजान में अरेस्ट, विदेश मंत्रालय ने मांगी क्रिमिनल हिस्ट्री

मूसेवाला मर्डर केस : लॉरेंस बिश्नोई का भांजा अजरबैजान में अरेस्ट, विदेश मंत्रालय ने मांगी क्रिमिनल हिस्ट्रीसचिन थापन वही शख्स है जिसने मूसेवाला की हत्या के बाद 2 जून को एक वीडियो जारी कर इसकी जिम्मेदारी ली थी। दिल्ली पुलिस और पंजाब पुलिस ने भी वीडियो में जो आवाज थी उसकी जांच कर कंफर्म किया था कि ये लॉरेस का भांजा सचिन ही है। सचिन पर शूटर्स को हथियारा मुहैया कराने और पूरा लॉजिटिक्स सपोर्ट उपलब्ध कराने का आरोप है। इसके अलावा उसपर 12 आपराधिक मामले चल रहे हैं। जिसमें हत्या और फिरौती जैसे अपराध शामिल हैं। मानसा पुलिस ने सचिन को मूसेवाला हत्याकांड में नामजद आरोपी बनाया है।

ऐसे पकड़ा गया सचिन

सचिन थापन ने हत्याकांड से पहले दिल्ली के संगम विहार के पते पर एक फर्जी पासपोर्ट बनवाया था और अजरबैजान भागने में कामयाब रहा। दिल्ली और पंजाब पुलिस को जब इसकी जानकारी लगी तो उन्होंने विदेश मंत्रालय के जरिए अजरबैजान के अधिकारियों को इनपुट मुहैया कराए थे। करीब एक माह पहले वह फेक पासपोर्ट को लेकर अजरबैजान में पकड़ा गया। इसकी जानकारी भारतीय विदेश मंत्रालय को दी गई।

विदेश मंत्रालय ने पंजाब पुलिस से सचिन का पूरा आपराधिक रिकॉर्ड मांगा है। उसके अरेस्ट वारंट के साथ – साथ मूसेवाला हत्याकांड में उसकी भूमिका के बारे में भी रिपोर्ट मांगी है। इनके जरिए उसे अजरबैजान से भारत प्रत्यर्पण की प्रक्रिया को तेज किया जा रहा है।

पुलिस ने शुक्रवार को पेश किया था चालान

मूसेवाला हत्याकांड में मानसा पुलिस ने बीते शुक्रवार को चालान पेश किया था। 1850 पन्नों के चालान में 24 आरोपियों के नाम शामिल हैं। इनमें से 20 को गिरफ्तार किया जा चुका है। कहा गया था कि चार आरोपी विदेश में छिपे हैं। हत्याकांड का मास्टरमाइंड गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को बताया गया है, जो इस समय पंजाब पुलिस की हिरासत में है। जिन आरोपियों के विदेश में छुपे होने की बात कही गई थी, उसमें मुख्य आरोपी गोल्डी बराड़, सचिन बिश्नोई, अनमोल बिश्नोई और लिजिन नेहरा शामिल थे।