muslim cleric raped goat gave birth human like creature: देश में सबसे ज्यादा कोई चीज हो रही है, तो वो शायद रेप ही है. अखबारों में. टीवी पर. सोशल मीडिया के ऊपर. लोगों के बीच. चाय की दुकानों पर. ये वाला रेप, वो वाला रेप. इतना क्रूर रेप. गैंगरेप. गैंगरेप के बाद मर्डर. ऐसा नहीं है कि अभी ही हो रहा है, लेकिन कठुआ-उन्नाव के बाद इनकी रिपोर्टिंग ज्यादा बढ़ गई है. इन सबके बीच अब ये सुनने में आया है कि एक मौलवी ने बकरी का रेप किया. ये बात बताई किसने? सोशल मीडिया पर viral हो रही पोस्ट ने.

muslim cleric raped goat gave birth human like creature

muslim cleric raped goat gave birth human like creature

क्या है इस viral पोस्ट में?

एक तस्वीर है. साथ में कुछ टेक्स्ट है. तस्वीर यूं है कि एक बकरी बैठी है. उसके पास जमीन पर एक प्लास्टिक की बोरी बिछी है. बोरी पर एक मेमना लेटा है. देखने से लगता है कि नवजात है. तस्वीर के साथ जो टेक्स्ट है, उसके मुताबिक ये उत्तर प्रदेश के गाजीपुर की घटना है. यहां एक मौलवी ने बकरी का रेप कर दिया. रेप की वजह से बकरी pregnant हो गई. मगर उसने छौने को नहीं जन्मा. बकरी ने जो बच्चा दिया, वो इंसान जैसा दिखता है.

लिखने वाले के निशाने पर इस्लाम है. उसने हंसी उड़ाते हुए लिखा है कि बकरी ने अपने पेट से जो ‘मौलवी’ पैदा किया है, उसकी वजह से इस्लाम मजबूत हुआ है. comment करने वालों ने भी ज्यादातर लोट-पोट होकर हंसने वाली स्माइली बनाई है.

muslim cleric raped goat gave birth human like creature

सच क्या है?

पहला सुबह करीब साढ़े छह बजे पैदा हुआ. पांच घंटे बाद दूसरी पैदा हुई. ये बकरी भास्कर नाम के इंसान की थी. उनका कहना था कि बकरी चार साल से उनके पास है. पहले करीब 10 बच्चे दे चुकी है. लेकिन ये पहली बार हुआ, जब उसने इंसानों जैसे बच्चे दिए. ये खबर आग की तरह पूरे शहर में फैल गई. लोग दूर-दूर से बकरी और उसके इंसानी बच्चों को देखने के लिए जुटे.

और पढ़े: चौक जायेंगे सुनकर भारत के पूर्व प्रधानमंत्री कितने करोड़ के मालिक है !

डॉक्टर ने इसकी क्या वजह बताई?

muslim cleric raped goat gave birth human like creature

डेक्कन क्रॉनिकल ने जानवरों के एक doctor से भी बात की थी. उनका कहना था कि medical science में ऐसी घटनाओं के लिए एक खास term है. Fatal Anasarta. इसमें भ्रूण के अंदर पल रहे बच्चे के अंदर बहुत ज्यादा fluid भर जाता है. ऐसा किसी संक्रमण की वजह से भी हो सकता है. या फिर किसी वंशानुगत परेशानी की वजह से. बकरी के इन दोनों बच्चों को मैसूर की एक प्रदर्शनी में भी रखा गया था.

मुसलमानों को नीचा दिखाने वाली पोस्ट

जो पोस्ट viral हो रही है, उसका बेस कर्नाटक की यही खबर है. इसमें मौलवी और रेप जोड़कर इसका इस्तेमाल मुसलमानों को बदनाम करने में हो रहा है. इस वायरल पोस्ट का मकसद ही है मुसलमानों को नीचा दिखाना. असलियत ये है कि किसी इंसान के रेप करने की वजह से बकरी को ऐसा बच्चा नहीं हुआ. बल्कि ये किसी infection या genetic disorder की वजह से हुआ. मतलब, पोस्ट में जो मौलवी के रेप करने की बात लिखी है, वो पूरी तरह से फर्जी और मनगढ़ंत हैं.

और पढ़े: राशन कार्ड वालों के लिए बड़ी खुशखबरी, अब धक्के नहीं खाने पड़ेंगे !

——

By dp

You missed