Muslim organization: मुस्लिम लोगो ने शुरू किया ऐसा अभियान, पूरी दुनिया देखते रह गयी ! शीर्ष तेल उत्पादक कंपनी अरामको सउदी के प्राकृतिक संसाधनों को संरक्षित करने के लिए 26 प्रकार के पेड़ों को लगाने का काम शुरू करेगा! जिसमें उस किस्म के पेड़ शामिल हैं! जो बड़ी मात्रा में पानी का उपभोग नहीं करते हैं! अरामको ने इंगित किया कि यह इस पहल में इलाज किए गए! पानी का उपयोग कीटाणुशोधन और निर्जलित होने के बाद करेगा! अरामको, अल अरबिया के बयान में कहा! कि वह उन पेड़ों का उपयोग करेगा! जो साम्राज्य के सूखे जलवायु से मेल खाते हैं! जिनमें अल सममार, अल घाफ, अल बादल, अल सलाम, अल तलह, अल अथल और उन हैं! जिसे बहुत सारे पानी की जरूरत नहीं है!

Muslim organization-

सऊदी अरामको के सीईओ अमीन नासर ने कहा “सऊदी अरब, अपने रेगिस्तानी जलवायु के साथ, कई अद्वितीय वातावरण का घर है! जो उच्च देखभाल की मांग करते हैं! इसलिए हम यह सुनिश्चित करने के लिए उत्सुक हैं! कि 2025 तक दस लाख पेड़ों को लगाने की हमारी पहल में पांच तत्व हैं! जिसमें जीवन की स्थिरता और गुणवत्ता में वृद्धि शामिल हैं!” नासर ने कहा कि परियोजना में भूजल पर भरोसा न करने के अलावा, 70% तक सिंचाई के पानी की आवश्यक मात्रा को कम करने के लिए प्रौद्योगिकी का उपयोग किया जाएगा!

उन्होंने नोट किया कि लाखों पेड़ परियोजना इस परियोजना के लिए ढाल पैदा करेगी! जो सैंडस्टॉर्म के प्रभाव को कम करेगी, और हर साल 20 हजार टन कार्बन डाइऑक्साइड अवशोषित करेगी! इसके अलावा, उन्होंने कहा कि यह सऊदी अरब के विजन 2030 के अनुरूप, उन क्षेत्रों में जीवन की गुणवत्ता में सुधार के लिए लंबी पैदल यात्रा, पैदल चलने और व्यायाम करने जैसी गतिविधियों के लिए उपयुक्त वातावरण प्रदान करेगा!

और देखें – कांग्रेस के मुस्लिम नेता ने खोली कांग्रेस की पोल, राहुल गांधी के छूटे पसीने !

By dp

You missed