एक बार फिर भारत घुसा पाकिस्तान में, इस बार 30 किलोमीटर अंदर जाकर निशाना बनाया कैंपों को

0
294
India POK Attack Camp, ammu kashmir, indian intelligence forces, terror hideout in pakistan, terrorist camp in pok, भारत पाकिस्‍तान, पाक अधीकृत कश्‍मीर पीओके, पाकिस्‍तान में भारतीय सेना की कार्रवाई, आंतकी ठिकाने नष्‍ट

India POK Attack Camp: अभी हाल ही की बात है जब बाबा अमरनाथ की यात्रा रोक दी गई! बाबा अमरनाथ की यात्रा के दौरान पाकिस्तानी स्नाइपर मिलने के बाद एडवाइजरी जारी की गई थी! जिसके बाद बाबा अमरनाथ की पावन यात्रा को रोक दिया गया था! आपको बता दें इस एडवाइजरी के बाद ही पाक अधिकृत कश्मीर मैं बड़ी कार्रवाई की गई है! देश के बड़े नेटवर्क न्यूज़ 18 की रिपोर्ट के अनुसार, भारतीय सेना ने पाक अधिकृत कश्मीर पर कारवाही की है! बताया जा रहा है यह कार्रवाई पीओके में 30 किलोमीटर अंदर घुसकर की गई! जिस में आतंकी कैंपों को निशाना बनाया गया!

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस कार्यवाही में जो कि पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में की गई है उसमें नीलम झेलम हाइड्रो पावर प्लांट को भी नुकसान पहुंचा है! बताया जा रहा है कि यह प्लांट डैमेज हो चुका है! आपको बता दें इस प्लांट के द्वारा लगभग 400 से 500 मेगा वाट बिजली का उत्पादन किया जाता है! जो कि कार्रवाई के द्वारा डैमेज हो चुका है! इसी प्लांट से जो इसा पंजाब का पीओके में आता है और उसके आसपास के हिस्से में बिजली सप्लाई की जाती है! यदि यह प्लांट डैमेज हुआ है तो वाकई में ही पीओके का आधा हिस्सा अंधेरे में डूब जाएगा!

India POK Attack Camp

आपको बता दें भारत के द्वारा की गई इस कार्रवाई पर पाकिस्तान ने आरोप लगाया है कि भारत ने क्लस्टर बमों का इस्तेमाल करके यूएन के नियमों का उल्लंघन किया है! पाकिस्तान ने यह भी कहा कि कोई भी शक्ति कश्मीर के लोगों से उनके अधिकार नहीं सकती! पाकिस्तान के खून खून में कश्मीर बसा है! कश्मीर का स्वदेशी स्वतंत्रता संग्राम जारी रहेगा और सफल भी होगा!

शेरी रहमान ने किया ट्वीट

India POK Attack Camp, ammu kashmir, indian intelligence forces, terror hideout in pakistan, terrorist camp in pok, भारत पाकिस्‍तान, पाक अधीकृत कश्‍मीर पीओके, पाकिस्‍तान में भारतीय सेना की कार्रवाई, आंतकी ठिकाने नष्‍ट"

पाकिस्तान की पॉलीटिशियन शेरी रहमान ने भी इस मुद्दे पर ट्वीट करते हुए कहा है कि भारत एनओसी पर कलेक्टर बमों का इस्तेमाल कर रहा है! और आरोप लगाया है कि भारत निर्दोष नागरिकों को निशाने पर ले रहा है! कोई अपनी बात को आगे कहते हुए कहा भारत अंतरराष्ट्रीय नियमों का उल्लंघन कर रहा है!