आज सुबह-सुबह कांग्रेस के वरिष्ठ नेता का हुआ निधन, जो अब तक 5 बार लोकसभा सांसद, दो बार राज्यसभा सांसद और चार बार विधायक के रूप में रह चुके हैं

जयपाल रेड्डी काफी समय से बीमार चल रहे थे! जयपाल रेड्डी हैदराबाद के एआईजी हॉस्पिटल में अपना इलाज करवा रहे थे! अचानक तबीयत ज्यादा बिगड़ने की वजह से उनका निधन हो गया!

0
225
https://www.indiavirals.com/news-hi/congress-former-minister-jaipal-reddy-died/

Congress Former Minister Jaipal Reddy Died: कांग्रेस में फिलहाल दुख का माहौल है क्योंकि उनके वरिष्ठ नेता का आज सुबह ही निधन हो गया है! बता दें कि जिन वरिष्ठ नेता का निधन हुआ है वह यूपीए के कार्यकाल के दौरान केंद्रीय मंत्री रह चुके हैं! जिनका नाम जयपाल रेड्डी (Congress Former Minister Jaipal Reddy) था! जयपाल रेड्डी का 77 वर्ष की उम्र में निधन हो गया!

बताया जा रहा है कि जयपाल रेड्डी काफी समय से बीमार चल रहे थे! जयपाल रेड्डी हैदराबाद के एआईजी हॉस्पिटल में अपना इलाज करवा रहे थे! अचानक तबीयत ज्यादा बिगड़ने की वजह से उनका निधन हो गया!

S. Jaipal Reddy, Jaipal Reddy, Congress,कांग्रेस, एस जयपाल रेड्डी, जयपाल रेड्डी, politics,national,Former Union minister Jaipal Reddy, S Jaipal Reddy dies,News,National News national politics hindi news

मिली जानकारी के अनुसार जयपाल रेड्डी निमोनिया से पीड़ित थे और 1 सप्ताह से आईसीयू में भर्ती थे! परिवार के करीबी सूत्रों ने बतया कि रेड्डी का निधन सुबह करीब एक बजकर 28 मिनट पर हुआ!

आपको बता दे जयपाल रेड्डी अब तक चार बार विधायक और चार बार लोकसभा सांसद तथा दो बार राज्यसभा सांसद भी रह चुके हैं! UPA-1 सरकार में उन्होंने शहरी विकास एवं संस्कृति जैसे विभागों की जिम्‍मेदारी संभाली थी! UPA-2 में भी उन्‍होंने शहरी विकास मंत्री के तौर पर काम किया था!

S. Jaipal Reddy, Jaipal Reddy, Congress,कांग्रेस, एस जयपाल रेड्डी, जयपाल रेड्डी, politics,national,Former Union minister Jaipal Reddy, S Jaipal Reddy dies,News,National News national politics hindi news

इसके बाद UPA की सरकार में इन्हें बाद में पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्री विभाग सौंप दिया गया था! इतना ही नहीं बल्कि उन्हें विज्ञान और तकनीकी और अर्थ साइंस का विभागीय भी सौंपा गया था!

आपको बता दें कि कांग्रेस पार्टी ने ट्वीट पर जयपाल रेड्डी को श्रद्धांजलि दी और लिखा ” कांग्रेस ने लिखा कि जयपाल रेड्डी के निधन से पूरी कांग्रेस पार्टी दुखी है! जयपाल रेड्डी हमारी पार्टी के वरिष्ठ नेता थे जो कि अब तक 5 बार लोकसभा सांसद, दो बार राज्यसभा सांसद और चार बार विधायक के रूप में काम किया! उम्मीद है कि उनके परिवार और दोस्तों को दुःख की इस घड़ी में ताकत मिलेगी!”