हैदराबाद निकाय चुनाव में भाजपा प्रचंड बहुमत की ओर, कांग्रेस का हाल बेहाल

0
555

हाल ही में हुए ग्रेटर हैदराबाद म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन इलेक्शन (GHMC) की काउंटिंग जारी है। शुरुआती रुझानों ने भारतीय जनता पार्टी के लिए अप्रत्याशित रूप से सकारात्मक परिणाम लाए हैं। शुरुआती रुझानों में भाजपा ने भारी बढ़त दर्ज की है। असदुद्दीन ओवैसी और उनकी राजनीतिक पार्टी एआईएमआईएम का गढ़ माने जाने वाली हैदराबाद में भाजपा 75 से 80 सीटों पर आगे चल रही है। राज्य की सत्ताधारी पार्टी तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) लगभग 30 से 35 सीटों पर आगे चल रही है।

भाजपा ने हैदराबाद में होने वाले सिविक चुनावों में पूरे संगठन की ताकत झोंक दी थी, जिसमें भाजपा के अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित कई फायरब्रांड नेता हैदराबाद के कई इलाकों में जनसभाएं और रोड शो कर रहे थे। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ पुराने हैदराबाद क्षेत्र में कई जनसभाओं के दौरान भाषण देने के साथ भाजपा के इन राजनीतिक आयोजनों में भारी भीड़ थी।

भाषण के दौरान, उन्होंने हैदराबाद का नाम बदलने के बारे में उल्लेख किया था जो बहुत सुर्खियों में था। इसके अलावा, गृह मंत्री अमित शाह ने भी सिविक चुनाव से ठीक पहले हैदराबाद का दौरा किया, उन्होंने कहा कि यदि भाजपा चुनाव जीतती है तो हैदराबाद को निज़ाम-नवाब संस्कृति से आज़ादी मिलेगी। यह शहर को प्रौद्योगिकी के केंद्र के रूप में भी स्थापित करेगा।

2016 के हैदराबाद नागरिक चुनावों में, भाजपा ने केवल 5 सीटें जीती थीं। इस चुनाव में आज कुल 1122 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होना है। ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव की मतगणना सुबह आठ बजे शुरू हुई थी, पहले पेपर की मतगणना की जा रही है। एक घंटे के भीतर, भाजपा 7 सीटों पर आगे चल रही थी, जबकि टीआरएस ने केवल 3 सीटों पर बढ़त बना ली थी।

दूसरे घंटे के अंत में, भाजपा को लगभग 25 से 30 सीटों पर बढ़त मिली थी और टीआरएस 10 सीटों पर आगे थी। कुछ ही समय बाद, भाजपा 40 सीटों पर आगे चल रही थी और सत्ताधारी पार्टी टीआरएस 14 सीटों पर आगे चल रही थी। समाचार लिखे जाने तक बीजेपी लगभग 80 सीटों पर आगे चल रही थी। इसी समय, राज्य की सत्ताधारी पार्टी टीआरएस ने 32 सीटों पर और एआईएमआईएम ने 14 सीटों पर नेतृत्व किया था। ये अभी शुरुआती रुझान हैं, कुछ घंटों के बाद चुनाव परिणाम की स्थिति स्पष्ट हो जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here