Bihar Election 2020: चिराग पासवान ने खेली नई चाल, बीजेपी को मिलेगा बड़ा फायदा

0
282
Bihar Election 2020, Bihar Election

Bihar Election 2020: बीजेपी भले ही यह दावे करती रहे की उसका चिराग के साथ किसी भी प्रकार का गुप्त गठबंधन नहीं हैं. लेकिन लोक जनशक्ति पार्टी के प्रमुख चिराग पासवान के एक पोस्ट ने सबको हैरानी में डाल दिया हैं. बिहार चुनाव के पहले चरण में अब मात्र एक दिन ही बचा हैं.

ऐसे में चिराग पासवान ने ट्विटर पर बिहार की जनता से अपील करते हुए कहा है की, “आप सभी से अनुरोध है की जहां भी लोक जनशक्ति पार्टी के प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे है उन सभी स्थानो पर #बिहार1stबिहारी1st को लागू करने के लिए लोजपा के प्रत्याशीयो को वोट दें व अन्य स्थानो पर भारतीय जनता पार्टी के साथीयों को दें. आने वाली सरकार नीतीश मुक्त सरकार बनेगी. असम्भव नीतीश.”

Bihar Election 2020: चिराग पासवान ने सीतामढ़ी में एक सवाल का जवाब:-

इससे पहले भी चिराग पासवान ने सीतामढ़ी में एक सवाल का जवाब देते हुए कहा था की, “बिल्‍कुल, हमारी सरकार बनेगी. कम से कम जो मुख्यमंत्री हैं वो दोबारा मुख्यमंत्री नहीं रहेंगे और भाजपा के नेतृत्व में हम भाजपा-लोजपा सरकार बनाएंगे.” इसके साथ ही उन्होंने सीतामढ़ी में एक भव्य मंदिर निर्माण को लेकर ब्यान देते हुए कहा की, “मैं अयोध्‍या में बन रहे भव्‍य राममंदिर से भी भव्‍य मंदिर यहां बनवाऊंगा. इसके पीछे मेरी आस्‍था तो है ही. यह भी है कि यहां भव्‍य मंदिर बनेगा तो आसपास के इलाके का विकास होगा और एक मजबूत इंफरास्‍ट्रक्‍चर खड़ा होगा.”

बीजेपी की बात करें तो बिहार की बीजेपी चिराग पासवान को RJD की Team B बता रही हैं और केंद्र में बीजेपी ने इस पुरे मामले पर चुप्प हैं. चिराग पासवान की बात करें तो वह बीजेपी को लेकर एक तरफा ही गठबंधन बनाने की पुरजोर कोशिश कर रहें हैं. ऐसे में उनका यह ब्यान की जहां-जहां LJP के प्रत्याशी नहीं हैं, वहां वहां लोग बीजेपी को वोट दें इसके भी राजनीती में काफी मायने हैं.

क्योंकि बिहार (Bihar Election 2020) में बीजेपी के नेता लगातार यह ब्यान दे रहे थे की LJP बीजेपी के वोट तोड़कर RJD को जितवाना चाहती हैं. ऐसे में LJP का यह ब्यान आना की हमारे समर्थक, जहां LJP प्रत्याशी न हों वहां बीजेपी प्रत्याशी को दें, ऐसे में चिराग के एक ट्वीट ने बिहार में बीजेपी नेताओं के दावों पर पानी फेर दिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here