आने वाले चुनाव में इन 5 राज्यों में से तीन राज्यों में बन सकती है बीजेपी की सरकार

0
1554

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता आज भी बरकरार है! इसी के कारण तो पश्चिम बंगाल और असम के लगभग 70% लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों और कार्यों से संतुष्ट है! दरअसल सी वोटर की ओर से किया गया एक सर्वे के अंदर यह जानकारी प्राप्त हुई है! ये सर्वे आने वाले चुनाव को देखते हुए किया गया है जो कि तमिलनाडु के पश्चिम बंगाल असम और केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी में किया गया है! जहां पर मार्च-मई में विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं!

इस सर्वे से यह बात सामने आई है कि तमिलनाडु और पुडुचेरी में लगभग 40% लोग प्रधानमंत्री मोदी के विकास कार्यों से पूरी तरीके से असंतुष्ट है वहीं केरल में लगभग 36% लोग प्रधानमंत्री की नियुक्ति और कार्यों से नाखुश है! लेकिन वही इस सर्वे से आए हुए नतीजों से यह भी मालूम चला है कि असम में लगभग 42% लोग प्रधानमंत्री मोदी की नीतियों से संतुष्ट है और लगभग 32% लोग कुछ हद तक संतुष्ट है!

वहीं केरल में लगभग 30% लोग प्रधानमंत्री मोदी से संतुष्ट हैं और 33% लोग कुछ हद तक संतुष्ट है! तमिलनाडु की बात करें तो केवल 13% लोग ही प्रधानमंत्री के कार्यों से संतुष्ट दिखे हैं जबकि 33% लोग कुछ हद तक संतुष्ट दिखे हैं! परंतु जब यह ग्राफ पश्चिम बंगाल का आता है तो यहां पर आंकड़े बढ़ जाते हैं!

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीति और कार्यों से पश्चिम बंगाल में 40% लोग संतुष्ट दिख रहे हैं और 29% लोग कुछ हद तक संतुष्ट है! पुदुचेरी में लगभग 37% लोग संतुष्ट दिखाई दे रहे हैं!

जानकारी के लिए बता दें कि इन राज्यों में मई में चुनाव निर्धारित है चुनाव आयोग से 4 राज्यों और 1 केंद्र शासित प्रदेश के लिए मतदान की तारीखों की घोषणा भी कर दी है! मतदान 27 मार्च से शुरू हो जाएगा और मतों की गिनती 2 मई को होगी!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here