गणतंत्र दिवस हिंसा: सीआईएसएफ पर तलवार से हमला करने वाला गिरफ्तार, जानिए अभी तक कितने उपद्रवियों को अंदर डाल चुकी है पुलिस

0
850
Delhi violence, farmers tractor rally, farmers tractor rally accused arrested, farmers protest latest news update, farmers protest, National Hindi News

26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के मौके पर राजधानी दिल्ली में किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान लाल किले पर सीआईएसएफ के जवानों पर हमला करने के आरोपी आकाश प्रीत सिंह को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने उत्तर दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया है! आकाश सिंह के ऊपर तलवार से जवानों के ऊपर हमला करने का आरोप है! अब ऐसे में क्राइम ब्रांच की टीम दिल्ली पंजाब और आसपास के इलाकों में छापेमारी कर रही थी इसके बाद आकाश सिंह को गिरफ्तार किया गया! बता दें कि अभी तक 26 जनवरी के दिन ट्रैक्टर रैली में हुई हिंसा में 44 एफआईआर दर्ज की जा चुकी है और 122 उपद्रवियों को गिरफ्तार किया जा चुका है और 70 से पूछताछ की जा रही है!

वही उधर सरकार के द्वारा लाए गए कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं पर 2 महीनों से अधिक समय से प्रदर्शन कर रहे किसानों ने सोमवार पर सिंघु बॉर्डर के नजदीक बैठक की है जिसके अंदर पांच से छह मुद्दों पर चर्चा की गई है और कुछ महत्वपूर्ण फैसले लिए गए हैं! वहीं संयुक्त किसान मोर्चा ने 6 फरवरी के दिन 12:00 बजे 3:00 बजे तक चक्का जाम करने का ऐलान कर दिया है! संयुक्त किसान मोर्चा ने पुलिस पर आरोप लगाया है कि प्रदर्शन में आई नौजवानों को परेशान भी किया जा रहा है बेवजह उनकी पिटाई और गिरफ्तारी की जा रही हैं!

किसान मोर्चा के अनुसार 26 जनवरी के बाद से किसानों की कई ट्रैक्टरों वाहन को जप्त कर लिया गया है साथ ही बॉर्डर के आसपास की जगह पर पूरी तरीके से ब्लॉक कर दिया गया है धरना स्थल पर बिजली और पानी की आपूर्ति और इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है! ऐसे में अब संयुक्त मोर्चा ने इन सब के विरोध में फैसला लिया है कि 6 फरवरी को देश भर की मुख्य सड़कों पर दिन के 12:00 बजे से 3:00 बजे तक कोई भी गाड़ी नहीं चलने दी जाएगी!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here