एक का शव मिला लटका हुआ, दूसरा तालाब में मृत: बीजेपी के कार्यकर्ता पर जुल्म नहीं हुआ कम, 2 कार्यकर्ताओं की हत्या

0
149

2 BJP workers killed in West Bengal: पश्चिम बंगाल में बीजेपी के कार्यकर्ताओं के साथ हिंसा का दौर अभी तक खत्म नहीं हुआ है! मंगलवार को वहां फिर से दो अलग-अलग दो बीजेपी कर्ता के शव बरामद किए गए बीजेपी ने इन मौतों का इल्जाम भी टीएमसी के ऊपर लगा दिया है! इनमें एक मामला बीरभूम का बताया जा रहा है तो दूसरा मामला मेदिनीपुर का! ऐसे में बीजेपी का कहना है कि टीएमसी समर्थित गुंडों ने उनके कार्यकर्ताओं की हत्या की है जबकि टीएमसी ने इन आरोपों से किनारा कर लिया है!

बीरभूम जिले के खोइरासोल में मिले भाजपा कार्यकर्ता के शव के संबंध में पुलिस ने कहा कि उन्हें भाजपा कार्यकर्ता इंद्रजीत सूत्रधर का शव एक लंबी खाली इमारत के एक कमरे की छत से लटका मिला और उसके दोनों हाथ भी बंधे हुए मिले! पुलिस ने सूत्रधार के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है! प्रारंभिक जांच में यह मामला पूरी तरह से हत्या का लग रहा है! आगे की जांच की जा रही है! मृतक के परिजनों का कहना है कि इंद्रजीत सोमवार रात से लापता था और उसका कुछ स्थानीय लोगों से विवाद भी हो गया था!

दूसरा शव तपन खटुआ का मिला! रिपोर्ट्स के मुताबिक, पूर्वी मेदिनीपुर जिले के एगरा इलाके में स्थित एक तालाब से 45 वर्षीय भाजपा कार्यकर्ता तपन खटुआ का शव मिला था! भाजपा और खटुआ के परिवार ने उनकी मौत के लिए टीएमसी को जिम्मेदार ठहराया! स्थानीय टीएमसी नेताओं ने आरोपों को खारिज किया है! इसके उलट टीएमसी नेताओं ने इन दुर्भाग्यपूर्ण घटनाओं को लेकर बीजेपी पर राजनीति करने का आरोप लगाया है!

टीएमसी बता रही है कि इंद्रजीत सूत्रधर की मौत दुश्मनी के कारण हुई, जबकि तपन ने आत्महत्या की है! दोनों मामलों में जांच चल रही है! लेकिन एक ही दिन में दो अलग-अलग जगहों से एक ही पार्टी कार्यकर्ताओं की मौत के मामलों ने तनाव को और बढ़ा दिया है! इससे पहले भी राज्य में बीजेपी कार्यकर्ताओं की मौत के कई मामले सामने आ चुके हैं!

हाल ही में काकद्वीप विधानसभा क्षेत्र के माधवनगर के सक्रिय भाजपा पदाधिकारी 36 वर्षीय समरेश पाल 26 जुलाई, 2021 को मृत पाए गए थे! भाजपा ने दावा किया था कि पाल की हत्या सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस पार्टी के गुंडों ने की थी! बीजेपी ने ट्वीट कर कहा था कि यह घटना साबित करती है कि राज्य में कानून-व्यवस्था नहीं है!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here