शिवसेना के गुंडों का उत्पात, तोड़ दिया एयरपोर्ट से लगा हुआ अडाणी के नाम का बोर्ड, जानिए आखिर क्या है वजह

0
244

मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर शिवसेना के कुछ गुंडों ने तोड़फोड़ की और हंगामा किया। उद्धव सरकार के लोगों ने अडानी साइन बोर्ड को तोड़ा और अदानी समूह के खिलाफ नारे भी लगाए. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की सत्ताधारी पार्टी शिवसेना ने एक बार फिर अपना जलवा दिखाया है और राज्य में दंगे शुरू हो गए हैं. शिवसैनिकों को पूर्व में कई बार राज्य में हंगामा करते और सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाते हुए देखा गया है।

हवाई अड्डे पर तोड़फोड़

कुछ तथाकथित शिवसेना सैनिकों ने मुंबई हवाई अड्डे के पास छत्रपति शिवाजी महाराज की एक प्रतिमा के पास अदानी हवाई अड्डे नाम की एक तख्ती उखाड़ दी। शिवसेना कार्यकर्ताओं ने भी मौके पर ही अडानी समूह के खिलाफ नारेबाजी की और छत्रपति शिवाजी महाराज के नाम पर नारेबाजी की. शिवसेना कार्यकर्ताओं का कहना है कि अडानी या किसी व्यवसायी को छत्रपति शिवाजी महाराज के नाम पर हवाईअड्डे का नाम बदलने का कोई अधिकार नहीं है और इसलिए उन्होंने अडानी के लिखे बोर्ड को तोड़ा.

अदाणी समूह के प्रवक्ता ने पूरे मामले में कहा: “मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर अदानी हवाईअड्डों की ब्रांडिंग के आसपास के घटनाक्रमों के आलोक में, हम दृढ़ता से आश्वस्त करते हैं कि अदानी एयरपोर्ट्स होल्डिंग लिमिटेड (एएएचएल) ने केवल अदानी हवाईअड्डों की ब्रांडिंग की है। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे की ब्रांडिंग या टर्मिनल से छत्रपति शिवाजी महाराज का कोई खिताब नहीं हटाया है या कोई अन्य बदलाव नहीं किया है।

संजय राउत का भी विवादित बयान

शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत भी पूरे मामले पर विवादित बयान देते नजर आए। संजय राउत ने कहा: “स्वर्गीय बालासाहेब ठाकरे और अटल बिहारी वाजपेयी ने उनकी उपस्थिति में इस हवाई अड्डे का नाम ‘छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे’ रखा था। इसके लिए शिवसेना ने बड़ा आंदोलन भी किया था. शिवसेना को एयरपोर्ट को उद्योगपति कहे जाने की मंजूरी नहीं है। यह महाराष्ट्र को स्वीकार्य नहीं है और यह देश को भी स्वीकार्य नहीं है। इसे छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के रूप में जाना जाना चाहिए और यह शिवसेना के बिना नहीं होगा।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here