भारत छोड़ने वाली केरल की 4 महिलाओं को भारत में वापसी की अनुमति नहीं मिलेगी

0
252

भारत छोड़ने वाली केरल की 4 महिलाओं को भारत में वापसी की अनुमति नहीं मिलेगी: जी हां, इस्लामिक स्टेट में शामिल होने के लिए भारत छोड़ने वाली केरल की 4 महिलाओं को भारत में वापसी की अनुमति नहीं मिलेगी! यह महिलाएँ वर्ष 2016 में केरल से अफगानिस्तान इस्लामिक स्टेट में शामिल होने के लिए भाग गई थीं!

इस पुरे मामले पर एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि अफगानिस्तान की जेल में बंद केरल की इन 4 भारतीय महिलाओं को देश लौटने की इजाज़त देना संभावना नहीं है!

केरल की ये सभी महिलाएँ वर्ष 2016 में इस्लामिक स्टेट में शामिल होने के लिए ईरान के रास्ते पैदल ही अफगानिस्तान चली गई थीं! इस्लामिक स्टेट के लिए काम करते हुए अपने शौहरों के मारे जाने के बाद इन महिलाओं ने नवंबर और दिसंबर, 2019 के बीच अफगानिस्तान में आत्म समर्पण कर दिया था!

सोनिया सेबेस्टियन उर्फ ​​आयशा, रफीला, मेरिन जैकब उर्फ ​​मरियम और निमिशा उर्फ ​​फातिमा ईसा जोकि अफगानिस्तान में बंद है! सोनिया सेबेस्टियन ने साल 2011 में अब्दुल राशिद अब्दुल्ला से शादी करने के बाद इस्लाम स्वीकार कर लिया था और अब आयशा के नाम से जानी जाती है! मेरिन जैकब उर्फ ​​मरियम की शादी पलक्कड़ निवासी बेस्टिन विंसेंट से हुई थी! दोनों वर्ष 2016 में आईएस के नियंत्रण वाले इलाके में रहने के लिए अफगानिस्तान भाग गए थे!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here