प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार को हराने के लिए अब प्रशांत किशोर देंगे NCP का साथ? नवाब मलिक ने कहीं यह बात

0
46

प्रशांत किशोर जो कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी की पार्टी की जीत के अहम भूमिका में रहे हैं वह प्रशांत किशोर शुक्रवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार से मिले हैं! ऐसे में अब इस मुलाकात के बाद अटकलें लगाई जा रही है कि आने वाले चुनाव में पार्टी उनको अहम जिम्मेदारी सौप सकती है!

नवाब मलिक ने लगाया विराम

ऐसे में इस मुलाकात के एक दिन बाद ही शनिवार को एनसीपी के नेता और महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने इन सभी अटकलों पर विराम लगा दिया! पार्टी प्रवक्ता का कहना है कि साल 2024 लोकसभा चुनाव से पहले सत्तारूढ़ बीजेपी के खिलाफ रुकने वाली पार्टियों के महागठबंधन की आवश्यकता है! इन दोनों नेताओं के बीच करीब 3 घंटे तक बैठक चली है जिसके बाद राजनीतिक सियासत में अटकलों का बाजार गर्म है हालांकि बैठक में क्या बात हुई इसके बारे में अभी तक कुछ मालूम नहीं चल पाया है!

ये भी देखे- हो गया तैयार बीजेपी की यूपी मिशन 2022 का ब्लू प्रिंट, इन पर होगा फोकस

सभी दल हो जाओ एकजुट

एनसीपी नेता और महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक का साफ कहना है कि आने वाले आम चुनाव से पहले बीजेपी के खिलाफ रुख रखने वाली सभी पार्टियों के महागठबंधन की आवश्यकता है! एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार ने भी बीजेपी का मुकाबला करने के लिए सभी दलों के राष्ट्रीय गठबंधन करने की बात कही है उन्होंने कहा है कि वह ऐसे लोग को साथ लाने का प्रयास करेंगे!

NCP कर रही है BJP के खिलाफ मजबूत मोर्चा खड़ा?

नवाब मलिक ने साफ कर दिया है कि एनसीपी पार्टी भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ एक मजबूत मोर्चा बनाने की कोशिश कर रहे हैं और निकट भविष्य में ऐसा भी किया जाएगा! गौरतलब है कि पिछले महीने ही शिवसेना नेता संजय राउत ने राष्ट्रीय स्तर पर विपक्षी दलों के गठबंधन की जरूरत पर बल देते हुए कहा था कि उन्होंने इस मुद्दे पर शरद पवार से भी बातचीत की है! इससे पहले उनका यह भी कहना था कि सप्रग के पूण:गठन की आवश्यकता है ताकि वह बीजेपी के मजबूत विकल्प के रूप में उभर सके और नए मोर्चे का नेतृत्व पवार जैसे वरिष्ठ नेताओं को करना चाहिए!

ये भी देखे- पंजाब में बड़ी हलचल, सिद्धू और कैप्टेन की तनातनी के बीच, इस कांग्रेस नेता ने की पद छोड़ने की पेशकश

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here