राजस्थान से आ रही लगातार हिंदुओं के पलायन की खबर:BJP सांसद ने की तालिबान से तुलना, कॉन्ग्रेसी MLA रफीक खान ने कहा – ‘मानसिक दिवालियापन’

0
42
news-of-continuous-exodus-of-hindus-coming-from-rajasthan-bjp-mp-compares-taliban-congress-mla-rafiq-khan-said-mental-bankruptcy

News of continuous exodus of Hindus coming from Rajasthan: राजस्थान (Rajasthan) से ठीक एक सप्ताह पहले एक खबर आई थी जिसमें खौफ में जीते हिंदुओं के पलायन के बारे में बताया गया था. यह मामला जिला टोंक का था. आज (15 सितंबर 2021) एक और खबर जिला अलवर से आई है. यहां से भी हिंदुओं के पलायन की खबर आ रही है.

बता दे की, अलवर के भाजपा सांसद बाबा बालकनाथ ने भिवाड़ी, बहरोड़, नीमराना और बानसूर में मुस्लिम समुदाय के अत्याचारों के मुद्दे को उठाया है. इनके अनुसार इन इलाकों से हिंदू (Hindu) पलायन के लिए मजबूर हो रहे हैं. साथ ही उद्योगपति लोग परेशान होकर अपनी फैक्ट्री इकाइयाँ बंद कर रहे हैं.

गौरतलब है कि, सांसद बाबा बालकनाथ ने आरोप लगाया है कि पुलिस और स्थानीय कॉन्ग्रेस नेता बदमाशों को संरक्षण देते हैं. उन्होंने साथ ही साथ मुख्यमंत्री से इस्तीफा देने की माँग भी रखी. उनका तर्क है कि मुख्यमंत्री के पास गृह विभाग होने के कारण यह नैतिक जिम्मेदारी बनती है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक भिवाड़ी में एक घटना घटी थी. यहाँ बदमाशों ने सरेआम एक बेकरी पर 30 राउंड फायरिंग उस समय की, जब बेकरी में 70 लोग मौजूद थे. इस घटना और भिवाड़ी, नीमराणा, बहरोड़, बानसूर आदि जगहों में गैंगरेप, लूट, फायरिंग और ठगी की घटनाओं का जिक्र करते हुए सांसद बाबा बालकनाथ ने राज्य की कॉन्ग्रेस सरकार को घेरा.

बता दें कि, सांसद बाबा बालकनाथ ने गहलोत सरकार की तुलना तालिबान से कर दी. इसके बाद भाजपा विधायक अशोक लाहोटी ने भी कहा कि राजस्थान में कानून का राज नहीं है. हालाँकि कॉन्ग्रेस विधायक रफीक खान ने अपने मुख्यमंत्री गहलोत और उनकी सरकार का बचाव किया. उन्होंने कहा कि भाजपा के नेता लोग मानसिक दिवालियापन से गुजर रहे हैं.

गौरतलब है कि राज्य से अक्सर हिंदुओं के पलायन की घटना देखने को मिल रही है. इसमें राज्य सरकार क्या कदम उठा रही है यह बिल्कुल भी पता नहीं चल रहा है. सांसद और एमएलए इस पर लगातार सवाल उठा रहे हैं. अब देखना यह है कि सरकार के कानों पर कब तक जो रहती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here