नवजोत सिंह पर हुई कार्रवाई, कांग्रेस में मची खलबली, पहले रंधावा और अब बाजवा ने …

0
966

पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ विजिलेंस जांच की चर्चा के दौरान बगावत ने जोर पकड़ना शुरू कर दिया है, मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा के बाद अब कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य प्रताप सिंह बाजवा ने भी विजिलेंस की कार्रवाई पर सवाल उठाया है.

बाजवा ने ट्वीटर से कहा कि अगर 2007 से 2017 तक विजिलेंस ने उनके दरवाजे खटखटाए होते तो पंजाबियों के कान और आंखें और भी ज्यादा पसंद आतीं। बाजवा ने कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू और उनके साथियों पर विजिलेंस की ओर से इस तरह की अचानक कार्रवाई नुकसानदेह है। पंजाब में कांग्रेस

इससे पहले पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ विजिलेंस जांच की चर्चाओं के बीच मंत्री सुखजिंद्र सिंह रंधावा ने अपनी ही सरकार पर सवाल खड़े किए हैं. रंधावा ने बातचीत के दौरान कहा कि सिद्धू के खिलाफ विजिलेंस जांच चल रही है तो पंजाब प्रदेश कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत से मुलाकात कर मंत्री को फिर से शामिल करने की बात क्यों की जा रही थी. उन्होंने कहा कि सतर्कता का हमेशा दुरुपयोग किया गया है।

पूर्व में कैप्टन सरकार ने क्लाउड्स के खिलाफ विजिलेंस टेस्ट किया और बाद में क्लाउड्स ने कैप्टन के खिलाफ किया लेकिन कोई ठोस नतीजा नहीं निकला। रंधावा ने कहा कि सिद्धू को इन मामलों पर खुलकर खड़ा होना चाहिए और अपना पक्ष रखना चाहिए. उन्होंने एक बार फिर खुलकर कहा कि सिद्धू के साथ उनकी बातचीत हो रही है और सिद्धू समेत सभी विधायकों के साथ बैठकें की जा रही हैं. ये बैठकें पंजाब कांग्रेस की वर्तमान स्थिति की समीक्षा के बारे में हैं, क्योंकि पंजाब कांग्रेस हाई कोर्ट के फैसले के बाद बैकफुट पर आ गई है।

ऐसा इसलिए भी है क्योंकि चुनाव से पहले। अमरेंद्र सिंह ने वादा किया था कि जब कांग्रेस सरकार अश्लील-गोली मामले की जांच करेगी तो बादलों को पकड़कर जेल में डाल दिया जाएगा। हालांकि हाई कोर्ट के फैसले ने पूरी तस्वीर ही बदल दी और अब जनता जवाब मांग रही है. पंजाब सरकार को जवाब देना होगा। या तो सरकार को दोषियों को जेल में डालना चाहिए या यह कहना चाहिए कि जो जानकारी पहले कही गई थी वह गलत थी। रंधावा ने कहा कि वह श्री गुरु साहिब की अनैतिकता की बात पर चुप नहीं रह सकते। वह नशे पर भी चुप नहीं रह सकता क्योंकि जनता को जवाब देना है। इसको लेकर लगातार बैठकें हो रही हैं और बैठकों का यह दौर आगे भी जारी रहेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here