BJP: बीएस येडियुरप्‍पा की जगह लेंगे ईमानदार और हिंदू समर्थक मुख्‍यमंत्री

0
96
bjp-honest-and-pro-hindu-chief-minister-to-replace-bs-yeddyurappa

Honest and pro Hindu Chief Minister: कुछ दिनों पहले कर्नाटक बीजेपी प्रमुख नलिन कुमार कातील के कथित ऑडियो ने राज्य में संभावित नेतृत्व परिवर्तन के संदेश देते हुए बीएस येडियुरप्पा (BS Yediyurappa) के मुख्यमंत्री पद से हटने की अटकलों को हवा दी. वहीं अब वरिष्ठ बीजेपी नेता बसवराज पाटिल यतनाल ने सोमवार को कहा कि पार्टी का केंद्रीय नेतृत्व जल्द ही कर्नाटक (Karnataka) के नए सीएम का चुनाव करेगा, जो ईमानदार, हिंदू समर्थक और बीजेपी को सत्ता में वापस लाने में सक्षम होगा.

गौरतलब है कि इस लिस्ट में ऑडियो में कर्नाटक बीजेपी के प्रमुख कतील के जैसी आवाज सुनाई दे रही है. हालांकि उन्‍होंने ऐसे किसी भी ऑडियो से संबंध होने से पूरी तरह से इनकार कर दिया है. साथ ही साथ इसे फर्जी बताकर खारिज कर दिया है. इस त‍थाकथित ऑडियो में बताया गया है कि कर्नाटक के तीन नेता जो कि दिल्‍ली में हैं, उनमें से किसी एक को मुख्‍यमंत्री बनाकर राज्‍य में भेजा जाएगा.

वहीं दूसरी ओर शनिवार को दिल्ली से लौटे येडियुरप्पा ने बीजेपी सरकार के शेष दो साल के कार्यकाल के लिए अपने पद पर बने रहने पर जोर देने के लिए सोमवार को कोई भी बयान जारी नहीं किया.

ध्यान देने वाली बात यह है कि यह तन लाल पूर्व केंद्रीय मंत्री और उत्तर कर्नाटक के बीजापुर से विधायक हैं उन्हें हाल के दिनों में यदि यूरोपा के सबसे प्रमुख विरोधियों में से एक माना जा रहा है यह तलाल ने सोमवार को कहा, ‘मैं किसी भी दौड़ में नहीं हूं. पीएम एक ऐसे नेता को चुनेंगे जो ईमानदार, हिंदू समर्थक हो और अगले चुनावों में पार्टी को सत्ता में लाने में सक्षम हो.’

गौरतलब है कि कर्नाटक में 2023 में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. दिल्ली में जिन नेताओं के नाम सीएम पद के लिए सबसे आगे चल रहे हैं उनमें संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी, बीएल संतोष (BL Santosh) और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव सिटी रवि हैं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here