जब समाजवादी पार्टी के मुखिया ने नरेंद्र दामोदरदास मोदी के प्रधानमंत्री बनने की इच्छा जताई

0
191

सपा के पूर्व अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव भारतीय राजनीति में एक ऐसी पहचान रखते हैं, जिनके बारे में अक्सर यह कहा जाता है कि वह कब क्या राजनीति अपना लें यह कोई समझ नहीं सकता. ऐसा ही हाल ही में देखने को मिला जब वह कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के बगल में बैठकर ही बीजेपी के नेता नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनते देखने की इच्छा जताने लगे. आइए जानते हैं पूरा मामला क्या है…

यह पूरा मामला 2019 में आम चुनाव से पहले लोकसभा के आखिरी सत्र का याद उस समय मुलायम सिंह यादव ने कहा था कि उनकी कामना है कि नरेंद्र मोदी एक बार फिर से देश के प्रधानमंत्री बने. मुलायम ने विपक्षी दलों की बात करते हुए हम लोग तो इतना बहुमत नहीं ला सकते इसलिए आप (नरेंद्र मोदी) फिर से देश के प्रधानमंत्री बने.

लोकसभा में दिए अपने भाषण के दौरान मुलायम सिंह यादव ने कहा था कि हम प्रधानमंत्री जी को बधाई देना चाहते हैं कि आपने सबको साथ लेकर चलने का प्रयास किया है. यह सच है कि हमने जब भी आप से किसी काम के लिए कहा तो आपने उसे उसी समय आदेश दिया इसके लिए हम आपका तहे दिल से सम्मान करते हैं.

आगे अपने भाषण में उन्होंने कहा कि मेरी कामना है कि सारे सदस्य फिर से जीत कर आए और आप दोबारा प्रधानमंत्री बने. मैं चाहता हूं कि हम लोग तो इतना बहुमत नहीं ला सकते तो आप ही फिर से प्रधानमंत्री बने. इस बयान पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाथ जोड़कर उनका आभार भी जताया था.

जब मुलायम सिंह यादव अपनाया भाषण दे रहे थे उसी समय कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ठीक उनके बराबर में बैठी उनका भाषण सुन रहे थी. कहा जाता है कि मुलायम सिंह के इस बयान पर काफी जोरदार राजनीति हुई. बीजेपी के नेताओं ने यह कहते हुए भी चुटकी लिखी सोनिया के बगल में बैठकर जब मुलायम सिंह ने मोदी को दोबारा चुनने की अपील की तो वह बेहद सुखद अनुभव था.

गौरतलब है कि तमाम राजनीतिक और वैचारिक मतभेद से परे मुलायम सिंह के नरेंद्र मोदी से काफी अच्छे संबंध है. दोनों एक दूसरे के पारिवारिक कार्यक्रमों में हिस्सा भी लेते रहें.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here