इन राजनेताओं ने धर्म की दीवार तोड़कर शादी रचाई, हुआ परिवार वालों से तकरार

0
458
These-politicians-broke-the-wall-of-religion-and-got-married

These politicians broke the wall of religion: देश में कई ऐसे बड़े राजनेता हैं जिन्होंने जाति धर्म की दीवार तोड़कर शादी रचाई है. उनमें से बहुत को शादी के लिए किसी खास दिक्कत का सामना कर नहीं करना पड़ा. लेकिन कुछ ऐसे राजनेता भी रहे जिन्होंने अपने प्यार से शादी करने के लिए काफी संघर्ष का सामना करना पड़ा. था तो आइए जानते हैं इन राजनेताओं के नाम..

सपा प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने डिंपल यादव से लव मैरिज की है. डिंपल उत्तराखंड के राजपूत परिवार की हैं वही अखिलेश यादव के पिता मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) के बैठे हैं. डिंपल सिंह से मुलायम सिंह यादव अपने इकलौते बेटे की शादी के लिए बिल्कुल भी तैयार नहीं थे. हालांकि करीबियों के काफी जद्दोजहद के बाद वह शादी के लिए राजी हो गए थे. अखिलेश और डिंपल के फिलहाल तीन बच्चे हैं.

गौरतलब है कि मुलायम सिंह यादव को भी अपनी दूसरी शादी के लिए परिवार का काफी विरोध झेलना पड़ा था. मुलायम सिंह की दूसरी पत्नी का नाम साधना गुप्ता है. साधना गुप्ता से मुलायम सिंह की अपनी कोई संतान नहीं है. हालांकि साधना गुप्ता को पहले शादी से एक बेटे हैं प्रत्येक मुलायम सिंह ने प्रतीक को अपने बेटे के तौर पर अपना लिया है.

भाजपा के नेता मुख्तार अब्बास नकवी को पत्नी सीमा से शादी के लिए काफी जद्दोजहद करनी पड़ी थी. सीमा और मुख्तार मैं कॉलेज के दौरान ही प्यार हो गया था. दोनों ने शादी का मन तो बना लिया था. लेकिन परिवार वालों ने साफ इंकार कर दिया. जिसके बाद उन्होंने कोर्ट में जाकर शादी रजिस्टर करा दी फिर निकाह किया और उसके बाद सात फेरे लिए.

वही कांग्रेस सांसद सचिन पायलट ने जम्मू कश्मीर के फारुख अब्दुल्ला की बेटी सारा अब्दुल्ला से शादी की है. सचिन और सारा ने एक इंटरव्यू में बताया था कि दोनों नजम शादी का मन बनाया तो उनके परिवार वाले कहीं से भी राजी नहीं थे काफी संघर्षों के बाद उनकी शादी हुई.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here