मुस्लिम देश से मिला PM मोदी को सबसे बडा सम्मान, मुस्लिम बोल रहे…

0
53
PM-Modi-got-the-biggest-respect-from-Muslim-country,-Muslims-are-speaking…

PM Modi got the biggest respect from Muslim country: अभी हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को वर्ष 2019 में एक मुस्लिम देश का बड़ा सम्मान मिला था. यह सम्मान संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की ओर से पीएम मोदी (Modi) को दिया गया 2019 में इस देश के राजकुमार की ओर से मोदी को यह सम्मान देने का ऐलान किया गया था. हम आपको बता दें कि संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के क्राउन प्रिंस शेख खलीफा बिन जायद अल नाहयान ने अपने देश की ओर से दिए जाने वाले जायद मेडल के लिए पीएम मोदी को चुना था और एक ट्वीट के जरिए उनके नाम की घोषणा की थी. गौरतलब है कि जायद मेडल इस देश द्वारा दिए जाने वाले सर्वोच्च सम्मानों में से एक है, जो सम्राटों, राष्ट्रपतियों और राष्ट्राध्यक्षों को दिया जाता है.

क्यों दिया गया यह सम्मान

पीएम मोदी को यह सम्मान भारत और संयुक्त राज्य अरब अमीरात देश के बीच संबंधों को मजबूत करने के लिए इनके द्वारा किए गए कार्यो के कारण दिया गया. यूएई सेना के क्राउन प्रिंस और डिप्टी कमांडर इन चीफ शेख खलीफा बिन जायद अल नाहयान ने अपने ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट में मोदी को अपना दोस्त बताते हुए कहा था कि भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी को जायद मेडल से सम्मानित किया जाएगा.

उन्होंने आगे अपने ट्वीट में लिखा कि,’ मोदी की तरफ से दोनों देशों के बीच संबंध विकसित करने और भारत और यूएई के बीच कई क्षेत्रों में सहयोग का दायरा बढ़ाने के प्रयास किए गए है.’

मोदीजी ने भारत का यूएई के साथ अपने संबंधों को मजबूत करने के लिए अब तक जहां का दो बार का दौरा कर चुके हैं और इन यात्राओं के दौरान मोदी जी ने यूएई और भारत के संबंधों को मजबूत करने का काम किया है. इसके अलावा भारत ने इस देश के साथ कई विकास समझौते भी किए हैं.

गौरतलब है कि इस देश में बन रहे पहले हिंदू (Hindu) मंदिर की नींव भी मोदी ने ही रखी थी और यह मंदिर अबू धाबी में बन रहा है. आंकड़ों के मुताबिक इस देश में बहुत से भारतीय रहते हैं और भारत के संबंधों को मजबूत करने से भारत को इस देश से काफी लाभ मिलेगा.

इस सम्मान के अलावा, पीएम मोदी को सियोल शांति पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया था जो दक्षिण कोरिया देश द्वारा दिया गया था और मोदी यह सम्मान पाने वाले पहले भारतीय बने.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here