देश की बेटी प्रिया मलिक ने 73 kg वर्ल्ड कैडेट कुश्ती चैंपियनशिप में बेलारूस की पहलवान को 5-0 से पराजित करके गोल्ड मैडल जीत कर देश का नाम ऊँचा

0
630
Priya Malik, who is priya malik, World Wrestling Championship, प्रिया मलिक, Tokyo Olympic, priya malik gold medal, gold medal in olympic, gold medal in wwc, gold medal in World Wrestling Championship, प्रिया मलिक गोल्ड मेडल

Tokyo Olympics: priya malik win gold medal in World Wrestling Championship| वर्ल्ड कैडेट चैंपियनशिप में भारत ने बड़ी कामयाबी हासिल की है। भारत की महिला खिलाड़ी प्रिया मलिक ने हंगरी में हो रही इस चैंपियनशिप में महिलाओं के 75 किलोग्राम भार वर्ग में स्वर्ण पदक जीता है। प्रिया ने बेलारूस की पहलवान को 5-0 से हराकर विश्व कैडेट कुश्ती चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीता। प्रिया ने 2019 में पुणे में खेलो इंडिया में गोल्ड मेडल, 2019 में दिल्ली में 17वें स्कूल गेम्स में गोल्ड मेडल और 2020 में पटना में नेशनल कैडेट चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीता है। प्रिया मलिक ने साल 2020 में हुए नेशनल स्कूल गेम्स में गोल्ड मेडल जीता है।

मीरबाई चानू ने शनिवार को ही टोक्यो ओलंपिक-2020 में देश के लिए सिल्वर मेडल जीतकर इतिहास रच दिया था। प्रिया मलिक की सफलता ने देश को गर्व करने का मौका भी दिया है। प्रिया की इस सफलता पर ट्विटर पर उन्हें बधाई देने वालों की भीड़ उमड़ पड़ी है. प्रिया चौधरी भरत सिंह मेमोरियल स्पोर्ट्स स्कूल निदानी की खिलाड़ी हैं.

इस खुशी के मौके पर कांग्रेस पार्टी के सीनियर नेता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट करते हुए कहा,”म्हारी छोरी छोरयां तै कम है के… वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप, हंगरी में देश को पहला स्वर्ण पदक. हरियाणा की बेटी प्रिया मलिक द्वारा 73kg वर्ल्ड कैडेट कुश्ती चैंपियनशिप में बेलारूस की पहलवान को 5-0 से पराजित करके गोल्ड मैडल जीतने पर सभी भारतवासियों को बधाई.”

प्रिया मलिक के अन्य पुरस्कार

साल 2019 में उन्होंने खेलो इंडिया में गोल्ड मेडल जीता था।

वर्ष 2020 में आयोजित नेशनल स्कूल गेम्स में गोल्ड मेडल जीता।

वर्ष 2020 में ही पटना में आयोजित राष्ट्रीय कैडेट कुश्ती प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीता था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here