एक और गणतंत्र दिवस मना रहा है देश तो वहीं दूसरी ओर किसानों को लेकर आई बड़ी खबर

0
152
tractor rally , modi government, farm laws on republic day, tikari border, singhu border, ghazipur border

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में लगे हुए सिंघु बॉर्डर टिकरी बॉर्डर गाजीपुर बॉर्डर पर प्रदर्शन कर रहे किसान के कुछ समूह ने मंगलवार को पुलिस के अवरोधक को तोड़कर दिल्ली में दाखिल हो गए! यहां पर किसान कई दिनों से केंद्र के द्वारा लाए गए नए कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं! इस मामले पर अधिकारियों के अनुसार सूचना मिली है कि सुरक्षाकर्मियों के काफी समझाने के बावजूद भी किसानों के कुछ समूह मानने को तैयार नहीं है और पुलिस के द्वारा लगाए गए अवरोधक को तोड़कर आउटर रिंग रोड की ओर बढ़ने लग गए!

अधिकारियों के अनुसार, सुरक्षाकर्मियों ने किसानों को समझाने की कोशिश की और कहा है कि राजपथ पर गणतंत्र दिवस परेड के खत्म हो जाने के बाद उनको दिल्ली में ट्रैक्टर परेड करने की अनुमति मिल जाएगी! लेकिन उसके बावजूद सुबह 10:30 किसानों का एक जत्था संजय गांधी ट्रांसपोर्ट नगर पहुंचे जहां पर स्थानीय लोगों ने उनकी फूलों से बौछार कर स्वागत किया तो वहीं दूसरी ओर सुरक्षाबलों से इनकी तनातनी भी हो गई!

जिसके चलते संजय गांधी ट्रांसपोर्ट नगर से किसानों को अलग अलग करने पुलिस ने आंसू गैस का इस्तेमाल किया तो वहीं दिल्ली के मुकरबा चौक पर किसानों को एक पुलिस वाहन के ऊपर सवार होकर बैरिकेडिंग हटाते हुए भी देखा गया है! इसके साथ ही किसानों ने पांडव नगर के पास दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे पर पुलिस बैरिकेडिंग को धकेल कर गिरा दिया!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here