‘जिस पर देश का बच्चा-बच्चा हंसता है, उसकी अम्मा उसे प्रधानमंत्री बनाने का सपना देख रही’ : BJP सांसद

0
124
madhya pradesh News, Bhopal, Pragya Thakur, BJP MP, Rahul Gandhi, मध्य प्रदेश न्यूज, राहुल गांधी, बीजेपी, भोपाल, प्रज्ञा ठाकुर, Hindi News

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने कांग्रेस और राहुल गांधी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि जिस व्यक्ति पर देश का बच्चा हँसता है, वह और उसकी माँ, अम्मा इटली में बैठी हैं, वे अपने देश का प्रधानमंत्री बनाने का सपना देख रहे हैं। एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए, उन्होंने कहा कि जब देखो तो उनके द्वारा सैनिकों का अपमान किया जाता है। किसान एक अन्न दाता है और सैनिक देश की सीमा पर खड़ा है और देश की रक्षा करता है और उसकी भूमिका देश की रक्षा करना है, इसलिए वह एक देशभक्त है।

साध्वी प्रज्ञा ने कहा, “जिस व्यक्ति पर हमारे देश का बच्चा-बच्चा हंसता है, जहां उसकी शादी को लेकर मजाक बनाया जाता है, ऐसा व्यक्ति प्रधानमंत्री बनने का सपना देखता है। एक बार लड़कियों से पूछा गया कि उस व्यक्ति से शादी करोगे तो उसका लड़कियां ने खूब मजाक उड़ाया। उसकी अम्मा भी दूर देश इटली से भारत में अपनी औलादों को प्रधानमंत्री बनाने के सपने देख रही है।”

उन्होंने कहा, “यह एक सनातनी राष्ट्र है। राष्ट्रीय देशभक्ति यहां पैदा नहीं होती है, यह जन्म से होती है। ये सनातनी परंपराएं हैं, जो भी उनके साथ टकराएगा, वह नष्ट हो जाएगा।” प्रज्ञा ने कहा, “जब देखो तब सैनिकों का अपमान हो जाता है। किसान अन्नदाता है और सैनिक देश की सीमा पर खड़े होकर देश की रक्षा करता है और उसकी भूमिका देश की रक्षा करना है, इसलिए वह देशभक्त है। किसान का काम खेती, किसानी और हमारा पेट भरने का है, हर किसी का अपना-अपना एक स्थान और श्रेष्ठ स्थान होता है।”

बीजेपी सांसद ने कहा, “हर किसी के दिल में राष्ट्र के प्रति सम्मान की भावना होती है, लेकिन ये दोमुंहे लोग जो कहते हैं कि किसान जरूरी है, किसान सही तो हमें सीमा पर सैनिकों की आवश्यकता नहीं है, इसकी परिभाषा क्या? कुछ समझ में नहीं आता। एक अविवेकीय व्यक्ति जिसके पास कोई विवेक, बुद्धि और ज्ञान, कोई गणित, कोई इतिहास, संस्कृति कोई धर्म नहीं, ऐसा विधर्मी व्यक्ति कुछ भी बोल देगा।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here